scriptकांग्रेस विधायक करण दलाल ने राज्यपाल को भेजी रिपोर्ट,हरियाणा में बिजली वितरक कम्पनियों को अनुबन्ध की दरों से अधिक भुगतान की तैयारी | karandalal sent report to governor about electricity companies payment | Patrika News

कांग्रेस विधायक करण दलाल ने राज्यपाल को भेजी रिपोर्ट,हरियाणा में बिजली वितरक कम्पनियों को अनुबन्ध की दरों से अधिक भुगतान की तैयारी

locationअंबालाPublished: Dec 07, 2018 04:16:37 pm

Submitted by:

Prateek

दलाल ने बताया कि बिजली वितरक कम्पनियों को अनुबन्ध से अधिक दरों पर भुगतान भाजपा शासित गुजरात में किया जा चुका है…

(अंबाला): हरियाणा के पलवल से कांग्रेस विधायक करण दलाल ने राज्यपाल को भेजी रिपोर्ट में कहा है कि प्रदेश को बिजली लेने के लिए वितरक कम्पनियों के साथ जिन दरों पर अनुबन्ध किया गया था उनसे अधिक दरों पर भुगतान की तैयारी की जा रही है। उन्होंने राज्यपाल से इस मामले में जांच करवाते हुए भुगतान रोकने की मांग की है।

दलाल ने पत्रकारों को बताया कि बिजली वितरक कम्पनियों को अनुबन्ध से अधिक दरों पर भुगतान भाजपा शासित गुजरात में किया जा चुका है। अब हरियाणा,महाराष्ट्र और उत्तराखण्ड जैसे भाजपा शासित राज्यों में इन कम्पनियों को अनुबन्ध से अधिक दरों पर भुगतान की तैयारी की जा रही है। इसके विपरीत कांग्रेस शासित पंजाब ने बिजली कम्पनियों की अनुबन्ध की दरों से अधिक दरों पर बिजली आपूर्ति के भुगतान की मांग पर आपत्ति जताई है।

घोटाला होने की आशंका जताई

उन्होंने कहा कि यदि हरियाणा में इस तरह चार बिजली वितरक कम्पनियों को अनुबन्ध में निर्धारित दरों से अधिक भुगतान किया जता है तो यह करीब 47 हजार करोड का घोटाला हो जाएगा। उन्होंने राज्यपाल से सारे मामले की जांच कराने की मांग की है। दलाल ने कहा कि वे कैग को भी इस मामले में ज्ञापन सौंपेंगे। उन्होंने कहा कि अभी राज्यपाल को दस्तावेजों के साथ ज्ञापन भेजा गया है लेकिन वे जल्दी ही राज्यपाल से व्यक्तिगत तौर पर मिलेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो