शहीद के पिता रिटायर्ड ब्रिगेडियर चंद्रकांत सूद ने दी मुखाग्नि

शहीद मेजर अनुज सूद का राजकीय व सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

By: Chandra Prakash sain

Updated: 05 May 2020, 07:41 PM IST

चंडीगढ़. हंदवाड़ा मुठभेड़ में वीरगति को प्राप्त हुए शहीद मेजर अनुज सूद का मंगलवार को अंतिम संस्कार पूरे सैन्य व राजकीय सम्मान के साथ हो गया।
शहीद के पिता रिटायर्ड ब्रिगेडियर चंद्रकांत सूद ने शहीद बेटे के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दी। मनीमाजरा स्थित शमशान घाट में इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया और केवल परिवार के सदस्यों को ही भीतर जाने की अनुमति थी। शहीद की पत्नी, उनकी मांग व बहनों की आंखे नम थी।
मौके पर 21 राष्ट्रीय राइफल्स के अधिकारी व जवानों की टुकड़ी भी मौजूद थी और जिस समय शहीद के पार्थिव शरीर को शमशान घाट तक लाया गया तो शहीद मेजर अनुज सूद जिंदाबाद और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारों से पूरा आसमान गूंज गया।
इससे पहले शहीद का पार्थिव शरीर सुबह चंडीमंदिर स्थित कमांड अस्पताल की मॉर्चरी से पंचकूला के अमरावति स्थित शहीद के घर पर लाया गया। यह माहौल बेहद भावुक था। इसके बाद शहीद के पार्थिव शरीर को पूरे राजकीय व सैन्य सम्मान के साथ मनीमाजरा स्थित शमशान घाट लाया गया था।
उल्लेखनीय है कि शहीद मेजर अनुज सूद का पार्थिव शरीर सोमवार को चंडीमंदिर स्थित कमांड अस्पताल पहुंच गया था। इसके बाद पार्थिव शरीर चंडीगढ़ के 12 विंग एयरफोर्स लाया गया। जहां सैन्य अधिकारियों ने पुष्पांजलि अर्पित की थी। इसके बाद शरीर को अस्पताल के मॉर्चरी हाऊस ले जाया गया। पार्थिव शरीर लाए जाने की सूचना शहीद के पंचकूला में रह रहे परिजनों को भी दी गई। सेना के अधिकारी इसकी सूचना देने के लिए शहीद के घर गए थे। इसके बाद परिजनों को पार्थिव शरीर के दर्शन करने के लिए कमांड अस्पताल लाया गया था।

https://www.patrika.com/haryana-news/

Chandra Prakash sain Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned