scriptथमेगा इंतजार…तो दिल्ली नहीं रहेगी दूर | Omprakash Dhankar met Railway Minister Piyush Goyal | Patrika News

थमेगा इंतजार…तो दिल्ली नहीं रहेगी दूर

locationअंबालाPublished: Dec 12, 2019 11:46:07 pm

Submitted by:

satyendra porwal

फरुखनगर वाया झज्जर-चरखी-दादरी रेल लाइन। क्षेत्र की रेल परियोजनाओं की गति तेज करने का अनुरोध।ओमप्रकाश धनखड़ ने की रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात।

थमेगा इंतजार...तो दिल्ली नहीं रहेगी दूर

थमेगा इंतजार…तो दिल्ली नहीं रहेगी दूर

(झज्जर). फरुखनगर वाया झज्जर-चरखी-दादरी रेल लाइन पूरी होने का क्षेत्र के लोग कई वर्ष से इंतजार कर रहे हैं। इस रेल लाइन के पूरा होने पर झज्जर से दिल्ली की सीधे रेल लाइन से कनेक्टिविटी होगी। पूर्व कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने गुरुवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल से उनके कार्यालय में मुलाकात की। धनखड़ ने रेल मंत्री के समक्ष फरुखनगर वाया झज्जर-चरखी-दादरी रेल लाइन और रेवाड़ी-रोहतक रेल मार्ग पर कोका गांव में रेलवे हाल्ट सहित क्षेत्र की अन्य रेल परियोजनाओं पर विस्तार से चर्चा की।
धनखड़ ने रेलमंत्री के समक्ष कहा कि क्षेत्र के विकास को और तेज गति प्रदान करने व लोगों के हित में फरुखनगर वाया झज्जर-चरखी दादरी रेल लाइन और कोका हाल्ट के कार्य को जल्द पूरा करना जरूरी है। रेल मंत्री ने पूर्व मंत्री को विश्वास दिलाते हुए कहा कि रेलवे से सबंधित इन दोनों कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर करवाया जाएगा। रेल मंत्री ने कहा कि दोनों रेल प्रोजेक्ट के अतिरिक्त केएमपी एक्सप्रेस वे के साथ प्रस्तावित रेल प्रोजेक्ट को भी जल्द शुरू किया जाएगा। रेल मंत्री ने कहा कि धनखड़ की मांग पर रेलवे ने इन प्रोजेक्ट पर कार्य करने की योजना तैयार की है।
क्षेत्र के विकास की लाइफलाइन बनेगी

थमेगा इंतजार...तो दिल्ली नहीं रहेगी दूर
धनखड़ ने कहा कि रेलवे द्वारा रेल प्रोजेक्ट करते ही इस क्षेत्र के विकास की लाइफलाइन साबित होंगे। पूर्व मंत्री धनखड़ ने कहा कि इस क्षेत्र के विकास को धीमा नहीं होने देंगे। बादली हलके सहित इस क्षेत्र के विकास को गति देने के लिए केंद्र सरकार व प्रदेश की ओर से तैयार हुए सभी प्रोजेक्ट को समय पर पूरा करवाया जाएगा। धनखड़ ने कहा कि सिलानी में फ्लाईओवर का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। सिंकन्दरपुर सहित आसपास के गांवों की मांग पर अंडर पास मंजूर करवा दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो