आसमान से बरसी आग, पारा 46.5 पहुंचा

डीसी ने लगाई धारा-144

By: Chandra Prakash sain

Updated: 27 May 2020, 08:21 PM IST

रेवाड़ी. एक ओर जहां लॉकडाउन के चलते लोग पहले ही घरों में कैद है, वहीं अब भीषण गर्मी ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है। जिला का पारा 46.5 डिग्री सेल्सियस पार होने के बाद बुधवार को उपायुक्त यशेंद्र सिंह ने जनहित में धारा-144 लगाते हुए आदेश दिए हैं कि लोग दोपहर 12 से 3 बजे तक घरों में रहे और बाहर न निकलें। उन्होंने कहा कि जनस्वास्थ्य व बिजली विभाग टास्क फोर्स का गठन करें और शहर व ग्रामीण अंचल से प्राप्त होने वाली पानी व बिजली से संबंधित शिकायतों पर तुरंत एक्शन लेते हुए उनका समाधान करें। उन्होंने सिविल सर्जन को निर्देश दिए कि वे यह सुनिश्चित करें कि स्वास्थ्य केन्द्रों, अस्पतालों व मोबाइल वैन में गर्मी से बचाव के लिए सभी दवाइयां उपलब्ध हों। गौरतलब है कि जिला में 46.5 डिग्री तापमान होने के कारण जनजीवन पूरी तरह से ठप हो गया है।

पेयजल संकट का निदान न होने से लोगों में रोष

फिरोजपुर झिरका. तापमान बढऩे और भीषण गर्मी के पडऩे के साथ ही शहर में पेयजल के लिए हाहाकार मचना शुरू हो गया है। पिछले कई दिनों से पेयजल संकट से जूझ रहे शहर के कइ वाडऱ्ों के लोगों ने भोंड़ रोड पर स्थित बुस्टिंग स्टेशन पर जमकर प्रदर्शन किया। कर्मचारी के साथ गर्मागर्मी होने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस अधिकारियों ने लोगों को समझाकर उनके घर भेजा।

महिलाओं ने भरा वाटर टैंक से पानी
पेयजल संकट से परेशन महिलाएं खाली बर्तन लेकर भोंड़ रोड पर स्थित बुस्टिंग स्टेशन पर पहुंच गई। वहां पर बने पानी के टैंक में से पानी भरकर पैदल-पैदल अपने घर पर आईं। हालांकि इसका भी जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के कर्मचारियों ने विरोध किया।
हरियाणा की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें....

Chandra Prakash sain Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned