script

हरियाणा में एक और राजनीतिक दल का गठन, ‘राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी’ गठबंधन में लडेगी चुनाव

locationअंबालाPublished: Mar 14, 2019 02:19:44 pm

पार्टी प्रमुख ने कहा कि देश में जातिगत आरक्षण समाप्त कर आर्थिक आधार पर आरक्षण दिया जाना चाहिए…

pc

pc

(चंडीगढ,अंबाला): लोकसभा चुनाव में उतरने के लिए हरियाणा में एक और राजनीतिक दल का गठन किया गया है। इस ‘राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी’ ने बुधवार को यहां एक प्रमुख दल के साथ गठबंधन में रहकर चुनाव लडने का ऐलान किया।

‘राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष शेर सिंह राणा ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उनकी पार्टी हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सक्रियता बढा रही है। आगामी लोकसभा चुनाव हरियाणा की एक प्रमुख पार्टी के साथ लडने की योजना है। लेकिन फिलहाल इस पार्टी का नाम उजागर नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग में उनकी पार्टी के पंजीकरण की प्रक्रिया चल रही है लेकिन पंजीकरण होने तक पार्टी गठबंधन में रहते हुए सहयोगी दल के चुनाव चिन्ह पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।

 

राणा ने कहा कि देश में जातिगत आरक्षण समाप्त कर आर्थिक आधार पर आरक्षण दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद वे समूचे हरियाणा में पदयात्रा कर जातिगत आरक्षण समाप्त करने की मांग करेंगे। उन्होंने बताया एक प्रमुख दल के साथ गठबंधन में लोकसभा चुनाव लडने के बाद पार्टी विधानसभा चुनाव अपने बूते पर लडेगी। उन्होंने कहा कि केन्द्र और हरियाणा में सत्तारूढ सामान्य वर्ग के हितों की अनदेखी कर रही है और पार्टी इस वर्ग के लिए काम करेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी विशेषकर रोजगार के मुद्दे पर काम करेगी। लोकसभा चुनाव के बाद हरियाणा के हर जिले में पहुंचकर कार्यकर्ता लोगों को पार्टी की विचारधारा से अवगत करवाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो