scriptसफाई कर्मियों को बोनस के साथ मिले तीन माह का वेतन | Sanitary workers get three months salary along with bonus | Patrika News

सफाई कर्मियों को बोनस के साथ मिले तीन माह का वेतन

locationअंबालाPublished: Apr 01, 2020 12:39:41 pm

पुलिस कर्मचारियों को तुरंत मिले एन-95 मास्क:सुरजेवालाखाद्य पदार्थों की कालाबाजारी रोकने में असफल हुई सरकार

भाजपा के 'राष्ट्रवाद' पर सुरजेवाला का कड़ा प्रहार, पूछे 4 सवाल

भाजपा के ‘राष्ट्रवाद’ पर सुरजेवाला का कड़ा प्रहार, पूछे 4 सवाल

चंडीगढ़. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने हरियाणा सरकार द्वारा कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए किए गए प्रबंधों पर सवाल उठाते हुए कहा है कि इस महामारी से लडऩे की जंग में हरियाणा पुलिस के सिपाही,अधिकारी तथा पूरे हरियाणा के शहरों व गांव के सफाई कर्मी निर्णायक भूमिका निभा रहे हैं। स्वास्थ्य कर्मियों के साथ-साथ पुलिस कर्मचारियों व सफाई कर्मचारियों को भी कोरोना संक्रमण का खतरा है। जिसके चलते सरकार तुरंत पुलिस कर्मचारियों/अधिकारियों तथा सफाई कर्मचारियों को एन-95 मास्क व ग्लबस उपलब्ध करवाए ताकि वह खुद को व अपने परिवार को संक्रमण से बच सकें।
पुलिस कर्मचारियों को तीन माह तक विशेष वित्तीय पैकेज के तहत पचास प्रतिशत अधिक वेतन बोनस के रूप में देने की मांग करते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हरियाणा के लगभग 10,000 ग्रामीण सफाई कर्मचारियों को तीन माह से वेतन नहीं दिया गया है। जिससे उनके सामने गंभीर संकट खड़ा हो गया है।
ऐसे कर्मचारियों को पचास प्रतिशत अधिक वेतन दिया जाए। हरियाणा सरकार द्वारा सब्जियों व खाद्य पदार्थों की कालाबाजारी को रोकने के संबंध में किए जा रहे दावों पर सवालिया निशान लगाते हुए कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि सरकार आवश्यक वस्तुओं के मूल्यों को नियंत्रित करने तथा जरूरत की वस्तुओं की होम डिलीवरी में पूरी तरह विफल साबित हुई है। लगभग एक हफ्ते में महंगी हुई रोजमर्रा की जरूरत की खाद्य पदार्थों व सब्जियों के मूल्यों से साफ है कि हरियाणा में चारों ओर जरूरी वस्तुओं की कीमतों में मुश्किल घड़ी का फायदा उठाकर खुलेआम अनाप शनाप बढ़ोत्तरी व कालाबाजारी हो रही है। सरकार इस पर नियंत्रण करने में फेल साबित हुई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो