scriptमन की बात ! सेल्फी विद डॉटर पर मोदी हरदम साथ | Selfie with doctor joins Modi's mind | Patrika News
अंबाला

मन की बात ! सेल्फी विद डॉटर पर मोदी हरदम साथ

मोदी के मन की बात में शामिल हुआ सेल्फी विद डॉटरप्रधानमंत्री की प्रेरणा से श्रोताओं ने चार्टर में किया शामिल

अंबालाJan 27, 2020 / 10:08 pm

satyendra porwal

मन की बात ! सेल्फी विद डॉटर पर मोदी हरदम साथ

मन की बात ! सेल्फी विद डॉटर पर मोदी हरदम साथ

चंडीगढ़. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर की गई मन की बात कार्यक्रम के दौरान सेल्फी विद डॉटर का उल्लेख किया है। मोदी अब तक सात बार मन की बात कार्यक्रम में इस अभियान का उल्लेख कर चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर ध्वज फहराने के बाद देशवासियों के साथ मन की बात की थी।
सेल्फी विद डॉटर फांउडेशन के अध्यक्ष सुनील जागलान ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि एक श्रोता ने मोदी जो को मन की बात का चार्टर बनाकर भेजा कि वो अपने पूरे साल में क्या क्या करेगा तो उसमें सेल्फी विद डॉटर को प्रथम स्थान पर दर्शाया जिससे पता चलता है कि प्रधानमंत्री के साथ-साथ यह अभियान आमजन का भी पंसदीदा बना हुआ है। सुनील जागलान ने कहा की मोदी ने आठवीं बार सेल्फी विद डॉटर को चार्टर में प्रयोग करके हम सब बेटियों के पिता के लिए गर्व की बात है।
जींद जिले में वर्ष 2015 में हुई थी शुरूआत
इस अभियान की शुरूआत 9 जून 2015 को जींद जिले के गांव बीबीपुर के पूर्व सरपंच सुनील जागलान ने की थी। इस अभियान में अब तक देश, विदेश से साढे पांच लाख लोग जुड़ चुके हैं। सेल्फी विद डॉटर म्यूजियम में अब तक पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी,साइना नेहवाल,पीवी सिंधू, फौगाट सिस्टर, फिल्म अभिनेता शाहिद कपूर, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, नोबल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी, फिल्म अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा, क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर समेत कई प्रतिष्ठित हस्तियां जुड़ चुकी हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले 28 जून 2015 को मन की बात कार्यक्रम में करीब साढे छह मिनट तक इस अभियान का उल्लेख करते हुए देशवासियों को इससे जुडऩे की अपील की थी। इसके बाद सितंबर 2015 में मोदी जब अमेरिका दौरे पर गए तो वहां भी उन्होंने भारतीयों व अमेरिका के नागरिकों को इस मुहिम की जानकारी देकर इससे जुड़ते हुए बेटियों को सम्मान देने की बात कही। मोदी की इस अपील के बाद इस अभियान को अमेरिका में बसे भारतीयों ने भी आगे बढ़ाया।
इसके बाद नवंबर 2015 में प्रधानमंत्री मोदी जब लंदन दौरे पर गए तो उन्होंने वहां भी इस अभियान का उल्लेख करते हुए सुनील जागलान के प्रयासों की सराहना की। मोदी के अलावा 9 जून 2017 को निवर्तमान राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी अपनी बेटी के साथ सेल्फी विद डॉटर म्यूजियम में फोटो अपलोड करते हुए इस अभियान को आगे बढ़ाया।

Home / Ambala / मन की बात ! सेल्फी विद डॉटर पर मोदी हरदम साथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो