scriptहरियाणा में शराब चोरी करने के आरोप पर दो सब इंस्पेक्टर निलंबित | two sub inspectors suspended in haryana in accusement of liquor theft | Patrika News

हरियाणा में शराब चोरी करने के आरोप पर दो सब इंस्पेक्टर निलंबित

locationअंबालाPublished: Nov 29, 2018 03:40:59 pm

Submitted by:

Prateek

कई लोगों पर गाज गिरी है…

(चंडीगढ़,अंबाला): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मुरथल में सब इंस्पेक्टर बलराज सिंह और नरेश कुमार के खिलाफ शराब चोरी करने की एक शिकायत पर संज्ञान लेते हुए दोनों को निलंबित करने के आदेश दिये हैं।

 

वहीं सीएम विंडो पर आई भ्रष्टाचार की शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए एक अधिकारी को निलंबित करने, एक अधिकारी को चार्जशीट देने तथा अलग-अलग मामलों के तहत एफआईआर दर्ज करने के भी निर्देश दिए हैं। यह जानकारी मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी कार्यक्रम के परियोजना निदेशक डॉ० राकेश गुप्ता ने दी। डॉ० राकेश गुप्ता और मुख्यमंत्री के ओएसडी भूपेश्वर दयाल बुधवार को यहां सीएम विंडो के संबंध में नोडल अधिकारियों की बैठक ले रहे थे।

 

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के तहत आई भ्रष्टाचार की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए डॉ राकेश गुप्ता ने रेवाड़ी के अकाउंन्टेंन्ट राकेश कुमार को निलंबित करने के निर्देश दिए। नगर एवं ग्राम आयोजना के तहत आई शिकायत में आरोप है कि एसआरएस रियल एस्टेट प्राईवेट लिमिटेड ने जाली दस्तावेजों के आधार पर प्रमाण पत्र प्राप्त किया है,जो विभाग द्वारा की गई जांच में साबित हो चुका है। इस पर डॉ राकेश गुप्ता ने एसआरएस रियल एस्टेट प्राईवेट लिमिटेड के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

 

सीएम विंडो पोर्टल पर कृषि विभाग के अंतर्गत एक शिकायत में मधुमक्खी पालन के लिए दी जाने वाली अनुदान राशि में गड़बड़ी की जानकारी दी गई थी। इस मामले में डीएचओ के खिलाफ कार्रवाई करने और सप्लायर के खिलाफ मामला दर्ज करने के निर्देश दिये गए हैं। राजस्व विभाग से संबंधित शिकायत में गड़बड़ी करने वाले तहसीलदार के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए चार्जशीट देने के निर्देश दिए हैं।

 

शहरी स्थानीय निकाय विभाग के अंतर्गत आई एक शिकायत पर पिछले नगर निगम चेयरमैन के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं। बैठक में नगर एवं ग्राम आयोजना से संबंधित एक शिकायत पर गुरुग्राम के सेक्टर-48 में रोजवुड सिटी के रखरखाव कार्य को उपायुक्त के माध्यम से बिल्डर से लेकर आरडब्ल्यूए को दिए जाने के निर्देश दिए गए हैं। स्कूल शिक्षा से संबंधित एक शिकायत पर संज्ञान लेते हुए फतेहाबाद में बिना मान्यता के चल रहे 2 स्कूलों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो