इस पार्टी ने चुनाव जीतने के लिए झोंकी पूरी ताकत, दिल्ली से बुलाई बड़ी टीम

इस पार्टी ने चुनाव जीतने के लिए झोंकी पूरी ताकत, दिल्ली से बुलाई बड़ी टीम

By: Ruchi Sharma

Published: 12 Nov 2017, 10:34 AM IST

अम्बेडकर नगर. नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए जिले की पांच नगर निकाय चुनाव में सिम्बल वितरण के साथ ही सभी प्रत्याशियों की तरफ से चुनाव प्रचार का कार्य तेज कर दिया गया है। इस बार नगर निकाय चुनाव में सपा, बसपा, कांग्रेस और भाजपा के अलावा कुछ नगर निकायों में आम आदमी पार्टी भी मैदान में है।

टाण्डा नगर पालिका के लिए हो रहे चुनाव में पहली बार मैदान में आम आदमी पार्टी ने भी अपने उम्मीदवार के रूप में उर्मिला वर्मा को मैदान में उतारा है। विशुद्ध रूप से घरेलू महिला होने के बावजूद उर्मिला वर्मा एक शिक्षित महिला हैं और पोस्ट ग्रेजुएट हैं। इनके पति शिक्षा विभाग में अध्यापक होने के साथ ही जिले में आम आदमी पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ता हैं और टाण्डा नगर पालिका की सीट पिछड़ी जाति की महिला के लिए आरक्षित होने के बाद उर्मिला वर्मा पर अपना दांव लगाया है।


टाण्डा में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी के चुनाव लड़ने से भाजपा की मुश्किलें बढ़ गई हैं। उधर आम आदमी पार्टी की तरफ चुनाव को अपने पक्ष में खींचने के लिए पूरी ताकत लगा दी गई है। जिसके लिए इस पार्टी के कार्यकर्ताओं की तरफ से महीनों से टांडा के गली मुहल्लों में सफाई अभियान चलाया जा रहा था। अब चुनाव की तिथि निश्चित होने के बाद आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय स्तर के नेताओं का कार्यक्रम लग चुका है , जिसमें 12 नवम्बर को आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह बतौर मुख्य अतिथि, दिल्ली सरकार में मंत्री इमरान खान और दिल्ली वक्फ बोर्ड के चेयर मैन अमानतुल्लाह खान बतौर अतिथि शामिल होंगे।

ये है आयोजन, जिसमें मतदाताओं को लुभाने की होगी कोशिश

यूं तो दिल्ली और पंजाब के अलावा आम आदमी पार्टी को किसी भी चुनाव में कोई ख़ास सफलता नहीं मिल पाई है। उत्तर प्रदेश में इस बार आम आदमी पार्टी पहली बार निकाय चुनाव के जरिये राजनीति में घुसने का प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में टांडा में नगर पालिका के अध्यक्ष पद की प्रत्याशी उर्मिला वर्मा के पक्ष में मतदाताओं को लुभाने की कोशिश आम आदमी पार्टी की तरफ से शुरू की गई है। 13 नवम्बर को आम आदमी पार्टी की तरफ से जो आयोजन किया गया है उसमें आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह, दिल्ली सरकार में मंत्री इमरान खान और दिल्ली वक्फ बोर्ड के चेयर मैन अमानतुल्लाह खान एक जनसभा के अलावा टांडा नगर क्षेत्र में जनयात्रा भी निकालेंगे।

ये है टांडा के मतदाताओं की स्थिति

जिले की टांडा नगर पालिका में मतदाताओं की संख्या लगभग 70 हजार है, जिसमें अधिक संख्या में यहाँ बुनकर मुसलमानों की संख्या है। हिन्दू मतदाताओं की संख्या यहां 15 हजार के आस पास मानी जाती है। अध्यक्ष पद के लिए यहां से चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों की संख्या कुल 11 है, जिसमे भाजपा और आम आदमी पार्टी के अलावा दो अन्य महिला प्रत्याशी हैं, जो हिन्दू समुदाय से जुडी हुई हैं। शेष 7 प्रत्याशी मुस्लिम समाज से हैं, जिसमें सपा बसपा के अलावा बाकी सभी निर्दलीय उम्मीदवार हैं।

आम आदमी पार्टी की जो चुनावी रणनीति सामने दिखाई पड़ रही है, उसमे प्रत्याशी उर्मिला वर्मा के पक्ष में हिंदू और मुस्लिम सभी जातियों के मतदाताओं को जोड़ने की कोशिश साफ दिखाई पड़ रही है और इसलिए इस जनसभा और जनयात्रा के माध्यम से दोनों समुदाय के मतदाताओं को अपने पक्ष में करने की तैयारी इन बड़े नेताओं की है।

Show More
Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned