scriptइस मां को चार साल की बेटी की जान का है खतरा, सुरक्षा की लगाई गुहार तो पुलिस ने कर दिया चालान | Action against victim in Ambedkar Nagar | Patrika News

इस मां को चार साल की बेटी की जान का है खतरा, सुरक्षा की लगाई गुहार तो पुलिस ने कर दिया चालान

locationअम्बेडकर नगरPublished: Feb 05, 2020 09:44:01 am

कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला मुबारक पुर की महिला जैनब खातून पत्नी वसीम ने अपनी पुत्री चार वर्षीय उम्मे हबीबा की जान का खतरा बताते हुए चार लोगों के खिलाफ कोतवाली में प्रार्थना पत्र दिया था…

इस मां को चार साल की बेटी की जान का है खतरा, सुरक्षा की लगाई गुहार तो पुलिस ने कर दिया चालान

इस मां को चार साल की बेटी की जान का है खतरा, सुरक्षा की लगाई गुहार तो पुलिस ने कर दिया चालान

अंबेडकर नगर. नारी सुरक्षा को लेकर प्रदेश की योगी सरकार बड़े बड़े दावे करती है, लेकिन यूपी की पुलिस तो सुरक्षा मांगने वाली महिला के खिलाफ ही शांति भंग की आशंका में चालान भेज दिया है। मामला जिले की टांडा कोतवाली से जुड़ा है। कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला मुबारक पुर की महिला जैनब खातून पत्नी वसीम ने अपनी पुत्री चार वर्षीय उम्मे हबीबा की जान का खतरा बताते हुए चार लोगों के खिलाफ कोतवाली में प्रार्थना पत्र दिया था। जिसमे महिला ने आरोप लगाया है कि उसका पति वसीम भिवंडी रहता है और 2014 में जब वह भिवंडी में था, उसी दौरान महिला के साथ उसका पड़ोसी जबरन बलात्कार कर दिया था, जिसके खिलाफ आईपीसी की धारा 376 व 506 का मुकदमा भी दर्ज हुआ था।
दुराचार के कारण ही पैदा हुई बेटी की लेना चाहते हैं जान

पीड़ित महिला का आरोप है कि दुराचार की शिकार की वजह से उसे एक बेटी पैदा हो गई। जो मौके पर चार साल की है। महिला का आरोप है कि वह अपनी बेटी को स्कूल पढ़ने के लिए भेजती है, जिसकी जान का खतरा बलात्कार के आरोपी मोहम्मद आरिफ व तीन अन्य से है। महिला की इसी फरियाद पर पुलिस ने जांच के नाम पर पीड़ित महिला को ही शांति भंग की आशंका में गिरफ्तार करके एसडीएम टांडा के न्यायालय में चलानी रिपोर्ट प्रस्तुत कर दी है।
पुलिस ज्यादती के खिलाफ महिला ने खोला मोर्चा, जमानत कराने से किया इनकार

पुलिस की यह कार्यवाही अब उसी के गले की फांस बन गई है। दोनों पक्षों की तरफ से एक एक महिला को शांति भंग का आरोपी बताकर पुलिस की तरफ चालान एसडीएम के न्यायालय में भेजी तो गई, लेकिन पीड़ित महिला ने अपनी जमानत दाखिल करने और किसी भी प्रपत्र पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया। जिसके बाद पुलिस के हाथ पांव फूल गए। महिला का आरोप है कि जिस लड़की को उसने पैदा किया है। पुलिस उसी लड़की के जान लेने के आरोप में उसके खिलाफ भी कार्यवाही की है। फिलहाल देर शाम तक महिला अपने साथ हुए पुलिसिया उत्पीड़न के लिए संघर्ष करती दिखी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो