मतदान को लेकर प्रशासन ने किए हैं ये बड़े इंतजाम, देखें वीडियो

Ruchi Sharma

Updated: 09 May 2019, 04:56:49 PM (IST)

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

अम्बेडकर नगर. लोकसभा चुनाव के छठवें चरण में 12 मई को अम्बेडकर नगर लोकसभा क्षेत्र में मतदान होना है, जिसको लेकर प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है। एक पत्रकार वार्ता के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेश कुमार और पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र मिश्रा ने संयुक्त रूप से बताया कि अम्बेडकर नगर जिले में कुल 1147 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें 2008 मतदेय स्थल हैं, जिसमे संत कबीर नगर लोकसभा क्षेत्र का आलापुर विधानसभा क्षेत्र भी सम्मिलित है। इन सभी मतदेय स्थलों पर मतदान सकुशल सम्पन्न कराने के लिए पीठासीन अधिकारी नियुक्त किये गए हैं।


चप्पे चप्पे पर रहेगा सुरक्षा का इंतजाम


पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र मिश्र ने बताया कि अम्बेडकरनगर जिले में 12 मई को छठे चरण को होने वाले मतदान के लिए पांचों विधानसभाओं में शान्ति पूर्ण मतदान के लिए पुलिस बल ,पीएसी, अर्धसैनिक बलों को लगाया गया है । मतदान में अभी चार दिन बचे हुए है , अभी से ही शहर ही नहीं गांवों में भी अर्ध सैनिक बालों के फ्लैग मार्च हो रहे है , पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिले में 2008 मतदेय स्थल है और 1147 मतदान केंद्र है इसके अलावा हर संवेदनशील केंद्रों के अलावा हर साम्प्रदायिक क्षेत्रो में किसी घटना को रोकने के लिए अतिरिक्त फ़ोर्स की व्यवस्था की गई है ।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned