scriptBSP के भाइयों का सपना हम समाजवादी लोग पूरा करेंगे, मायावती जातिवादी हो चुकी! | Akhilesh yadav in Ambedkar nagar We fulfilled dream of Ambedkar | Patrika News

BSP के भाइयों का सपना हम समाजवादी लोग पूरा करेंगे, मायावती जातिवादी हो चुकी!

locationअम्बेडकर नगरPublished: Nov 07, 2021 04:32:09 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

अखिलेश यादव ने अंबेडकर नगर में मायावती पर बिना नाम लिए जातिवादी होने का आरोप लगाया। इस दौरान उन्होने कहा कि कुछ लोग आंबेडकर साहब को भूल चुके हैं। जातिवादी और धर्म को बांटकर चुनाव में आ रहे हैं।
 

www.jpg
पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ. समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने मायावती के मजबूत गढ़ मानें जानें वाले अंबेडकर नगर में रैली करते हुए चुनावी उद्घोष कर दिया है। हाल ही में बसपा के नेता विधानमंडल लालजी वर्मा और बसपा प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर दोनों ने समाजवादी पार्टी का दामन थामा है। दोनों बड़े नेता अंबेडकर नगर और आस पास की सीटों पर खासा प्रभाव रखते हैं। यहाँ रैली के दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि 2022 के चुनाव में बड़ा बदलाव होगा। इस बार पिछडो का इंकलाब होगा। कुछ पार्टियां जाति और धर्म मे बाँटकर चुनाव लड़ने जा रहे हैं। लेकिन हमें डॉ अम्बेडकर के बताए रास्ते पर चलकर आगे बढ़ना होगा।
बसपा से आये भाइयो आपका सपना हम समाजवादी लोग पूरा करेंगे।“

अखिलेश यादव ने अंबेडकर नगर में मायावती पर बिना नाम लिए जातिवादी होने का आरोप लगाया। इस दौरान उन्होने कहा कि कुछ लोग आंबेडकर साहब को भूल चुके हैं। जातिवादी और धर्म को बांटकर चुनाव में आ रहे हैं। लेकिन हमें आंबेडकर साहब के बताए रास्ते पर ही चलना होगा। अखिलेश यादव ने “राम अचल राजभर और लालजी वर्मा की ओर इशारा करते हुए कहा कि बसपा से आये भाइयो आपका सपना हम समाजवादी लोग पूरा करेंगे।“
मुलायम सिंह को याद करते हुए मांगा समर्थन

अखिलेश यादव ने अंबेडकर नगर रैली के दौरान पहली बार अपने पिता को याद करते हुए कहा कि ‘एनटीपीसी के लिए जमीन नेता जी के प्रयास से ही यहाँ मिली थी। आज यहाँ सबसे बड़ा बिजली घर बन गया है। गांवों में दूध का उत्पादन बढ़ाने का कार्य, पशु आहार फैक्ट्री ये सब नेता जी की सरकार के दौरान हुआ। बुनकरों को फिक्स रेट पर बिजली देने का काम नेता जी ने शुरू किया था लेकिन भाजपा सरकार ने बन्द कर दिया।
अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में लैपटॉप बांटने की शुरुआत हमने ही की थी। किसान हमारी नीव है लेकिन बीजेपी सरकार ने किसानों के साथ धोखा किया। यह चुनाव कोई छोटा मोटा नहीं है। भाजपा ने भारत को बदनाम करने का काम किया। किसानों को कुचला जा रहा है। न्याय नही मिला रहा है। बाबाजी लाल रंग से घबरा रहे है। किसानों खाद नही मिल रही है। जब से उपचुनावों में हारे है तब कीमते निचे आ रही है। यूपी में भी हारने के बाद कीमतें और नीचे आएँगी। आज भाजपा सरकार हर एक सरकारी विभाग बेंचने पर लगी हुई है।
ऐसा पहली बार हुआ है कि अपने पिता और मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को अखिलेश यादव ने याद करते हुए उनके कामों का ज़िक्र किया। वहीं अखिलेश यादव ने लिए ये चुनावों उनके जिन्ना वाले बयानों के बाद से ही और चुनौती भरा होने जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो