फिल्मी स्टाइल में प्रेमिका को लेकर हुआ फरार, सपा नेताअों ने मचाया बवाल

फिल्मी स्टाइल में प्रेमिका को लेकर हुआ फरार, सपा नेताअों ने मचाया बवाल

By: Ruchi Sharma

Published: 04 Jan 2018, 10:41 AM IST

अम्बेडकरनगर. कभी गांवों की सभ्यता और रहन सहन इस तरह का होता था कि गांव के एक व्यक्ति का रिश्तेदार पूरे गांव का रिश्तेदार माना जाता था। गांव की बहन बेटियां सभी गांव वालों के लिए बहन बेटी का ही रूप होती रही हैं, लेकिन टीवी सीरियलों और फिल्मों ने गांव का रूप रंग ऐसा बिगाड़ा कि अब बहन बेटी की यह सभ्यता और संस्कृति समाप्त होकर प्रेमी और प्रेमिका के रूप में दिखाई पड़ने लगी है।

प्रेम प्रसंग से जुड़ा ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसमें एक प्रेमी ने प्रेमिका के भाई को गोली ,आरकर घायल कर दिया और जब परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे तो इधर प्रेमी और प्रेमिका दोनों फरार हो गए।

प्रेम प्रसंग में बाधक बन रहे प्रेमिका के बड़े भाई को प्रेमी गोली मारने की नीयत से फायर तो किया, लेकिन बड़ा भाई तो बाल बाल बच गया, लेकिन साथ में खड़ा उसका छोटा भाई गोली से घायल हो गया। परिजनों ने घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

इस तरह दिया घटना को अंजाम

यह मामला जिले के जहांगीरगंज थाना क्षेत्र के हाजीपुर गांव का है। इस गांव की एक लड़की का इश्क अपने ही पड़ोस में रहने वाले लड़के से हो गया और यह प्रेम प्रसंग काफी समय से चल रहा था। बीते मंगलवार की देर शाम लगभग 8:30 बजे युवती अपने आरोपी प्रेमी संग मिलकर घर लौटी तो सशंकित प्रेमिका के भाइयों ने युवती से पूछताछ किया तो प्रेमिका ने टकराव शुरू कर दिया। बताते हैं कि इसी बीच प्रेमिका ने प्रेमी को फोन कर मामले से अवगत कराया, जिसके बाद बौखलाए प्रेमी आरोपी संदीप सिंह प्रेमिका के घर पहुंच गया और उसके बड़े भाई से प्रेमिका का उत्पीड़न किए जाने की बात करते हो तकरार करना शुरू कर दिया।

भाइयों ने जब विरोध किया तो तुरंत आरोपी ने तमंचा निकालकर फायर कर दिया। तमंचे से निकली गोली प्रेमिका के 16 वर्षीय छोटे भाई को पेट के निचले हिस्से में लगी इस बीच बड़ा भाई बाल बाल बच गया, इधर गोली के खौफ से परिवार सहम गया। प्रेमी गोली मारकर तो मौके से फरार हो गया, लेकिन जब प्रेमिका के घरवाले घायल भाई को लेकर अस्पताल पहुंचे तो उसकी गंभीर हालत देखते हुए डॉक्टरों ने उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर के लिए रिफर कर दिया। इस बीच रात में ही प्रेमी और प्रेमिका दोनों मौका देखकर घर से फरार हो गए।

मां की तहरीर पर दर्ज हुआ मुकदमा

दुस्साहसी आरोपी प्रेमी संदीप सिंह प्रेमिका को लेकर रफूचक्कर हो जाने की और गोली कांड के घटना की सूचना मिलते ही आनन-फानन में डॉयल 100 पुलिस टीम समेत स्थानीय थाने तथा आसपास के अन्य थानों की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने घायल को तुरंत सीएससी जहांगीरगंज भेजवाया जहां से उसे गंभीरावस्था में जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

थानाध्यक्ष बेचू सिंह यादव ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि आरोपी युवक संदीप सिंह के खिलाफ हत्या का प्रयास और अपहरण संबधी कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

समाज वादी पार्टी ने दी चेतावनी

जहांगीर गंज थाना क्षेत्र में हुई इस दुस्साहसिक घटना से जहां गांव में दहशत का माहौल है वहीं समाजवादी पार्टी इस घटना को पुलिस की विफलता बता रही है। सपा जिलाध्यक्ष और एमएलसी हीरालाल यादव ने इस घटना को पुलिस की नाकामयाबी बताते हुए कहाकि पुलिस अगर जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर लेती है तो सपा इस मामले को लेकर सड़क पर उतरेगी और थाने का भी घेराव करेगी।

Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned