चौपाल के जरिए भाजपा घर घर पहुंचा रही उपलब्धियां, बीजेपी नेता लोकसभा चुनाव की कर रहे तैयारियां

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में एक बार फिर अपनी जीत दोहराने के लिए भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से तैयारियों में जुट गई है।

By: Mahendra Pratap

Published: 07 Jun 2018, 12:26 PM IST

अंबेडकरनगर. केंद्र सरकार के चार साल का कार्यकाल पूरा होने और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में एक बार फिर अपनी जीत दोहराने के लिए भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से तैयारियों में जुट गई है और लोगों तक सीधा संपर्क स्थापित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। गांव गांव और शहर शहर के गली कूंचों में दौड़ लगाने के साथ साथ गांवो और शहर के वार्डों में चौपाल लगाकर रात्रि विश्राम के जरिए भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं और उपलब्धियां बताकर लोगों को अपने पक्ष में संतुष्ट करने के लिए ऐंडी चोटी का जोर लगा रही हैं। जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा के जिलाध्यक्ष से लेकर भाजपा के विधायक, सभी नगर अध्यक्ष, बूथ एवम सेक्टर प्रभारी तक इस अभियान के जरिए 2019 के चुनाव को भाजपा के पक्ष में सफलता दिलाने के प्रयास में जुट गए हैं।

चार साल के काम को बता रहे हैं बेमिसाल

इस आयोजन के माध्यम से भाजपा के चार साल के कार्यकाल को बेमिसाल बताने का सिलसिला जारी है। केंद्र और प्रदेश सरकार के की योजनाओं का क्रियान्वयन सही ढंग से हो और पात्रों को ही शासन की योजनाओं का पूरा लाभ मिले इस उद्देश्य के जरिए चौपाल लगाकर गांव गांव घर घर लोगों से संपर्क किया जा रहा है। इस आयोजन में तहसील और ब्लाक स्तर से लेकर जिला स्तर तक के अधिकारियों को भी इस चौपाल और रात्रि विश्राम में शामिल कराया जा रहा है, जिसमें चौपाल में ही लोगों की समस्या को जानकर कर उसे हल कराया जा सके।

आमजन से सीधा संवाद स्थापित

ऐसा ही एक आयोजन अकबरपुर विधानसभा क्षेत्र के सोनहरा गांव में आयोजित किया गया। जिसमें भाजपा के जिला उपाध्यक्ष दिनेश पांडेय बतौर मुख्य अतिथि लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इस आयोजन से आमजन से सीधा संवाद स्थापित हो रहा है और उनकी समस्याओं को जानने का अवसर भी मिल रहा है। उन्होंने चौपाल में मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों से आमजन की समस्याओं को दूर करने के लिए तत्परता से जुटनें का आह्वान किया है।

इन योजनाओं का हो रहा है बखान

गांव को सुविधा के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, मुख्यमंत्री ग्रामोद्योग रोजगार योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, पशुधन बीमा योजना, टीकाकरण, वृद्धा विधवा पेंशन आदि के बारे में जानकारी दी जा रही है। दिनेश पांडेय नें कहा कि जिन गरीब लोगों को आज तक आवास, शौचालय आदि की सुविधा नहीं मिली है। उन सभी पात्र व्यक्तियों को 2022 तक सारी सुविधा मिल जाएंगी। चौपाल की अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष अरूण शुक्ला तथा संचालन मंडल महामंत्री सदाराम वर्मा ने किया। चौपाल में ग्रामीणों ने राशन कार्ड में गड़बड़ी का मामला उठाया जिस पर एडीओ पंचायत जयप्रकाश सिंह राशन कार्ड गड़बड़ी को ठीक कराए जाने की बात कही। इस मौके पर बसंत लाल तिवारी, देवेन्द्र तिवारी, सदानंद वर्मा, घनश्याम तिवारी,नोडल एडीओ पंचायत जयप्रकाश सिंह, दुर्गा तिवारी समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

BJP
Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned