चुनाव से पहले होने जा रहा था ये बड़ा बवाल, नाकाम करने में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

चुनाव से पहले होने जा रहा था ये बड़ा बवाल, नाकाम करने में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

Ruchi Sharma | Publish: Mar, 17 2019 01:39:57 PM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 01:39:58 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

चुनाव से पहले होने जा रहा था ये बड़ा बवाल, नाकाम करने में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

अम्बेडकरनगर. प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद ही सरकार ने जो सबसे महत्वपूर्ण निर्णय लिया, उनमें से एक है गौवंशों की रक्षा। इसके लिए सरकार ने अवैध बूचड़खानों पर रोक लगाने के साथ ही गौवंशों की सुरक्षा और संरक्षा के लिए कई कठोर कदम उठाए हैं। बावजूद इसके प्रदेश में कई बार गौवंशों को लेकर प्रदेश में साम्प्रदायिक उन्माद फैलाने की कोशिश कुछ असामाजिक तत्वों ने की है।


ऐसे ही एक प्रयास के पर्दाफाश अम्बेडकर नगर में पुलिस ने किया है। यहां बड़े स्तर पर गौवंशों के काटे जाने और उनके मांस की बिक्री का मामला सामने आया है। जिले की टांडा कोतवाली क्षेत्र में मुखबिर की सूचना पर जब छापेमारी की तो मौके से तीन अवैध कारोबारियों को पकड़ने में कामयाब हो गई, लेकिन दो महिलाओं समेत पांच मौके भागने में सफल हो गए। मौके से पुलिस को असलहों के साथ चापड़ और गौमांस भी बरामद हुआ।

मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने तीन को भेजा जेल

जिले का टांडा कस्बा अतिसंवेदनशील की श्रेणी का कस्बा है, जहां कई बार साम्प्रदायिक बवाल हो चुका है। वर्तमान में चुनाव का समय चल रहा है, ऐसे में जिस तरह से इस कस्बे के एक मुहल्ले में असामाजिक तत्वों द्वारा यह अवैध कारोबार किया जा रहा था, उसकी जानकारी अगर फैल जाती तो इसकी आग पूरे जिले में भी फैल सकती थी, लेकिन पुलिस ने बड़ी सूझ बूझ से कार्य करते हुए इस अवैध कारोबार में जिन तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, उसमें से एक तौहीद जिला बदर अपराधी भी है, लेकिन चोरी चुपके से वह अपने ही घर पर रहकर इस कार्य में लिप्त था। पुलिस ने इस मामले में भारतीय दंड संहिता, गौवंश निवारण अधिनियम, शस्त्र अधिनियम और गुंडा एक्ट के8 विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned