scriptभ्रष्टाचारियों की इस तिकड़ी ने हड़प लिए एक करोड़, अब जेल जाने की तैयारी में | Corruption in budget Ambedkar Nagar | Patrika News

भ्रष्टाचारियों की इस तिकड़ी ने हड़प लिए एक करोड़, अब जेल जाने की तैयारी में

locationअम्बेडकर नगरPublished: Jun 25, 2020 01:14:06 pm

जिला विकास अधिकारी की तहरीर पर तीन कर्मचारियों पर मुकदमा दर्ज कर निलंबित कर दिया गया है।

भ्रष्टाचारियों की इस तिकड़ी ने हड़प लिए एक करोड़, अब जेल जाने की तैयारी में

भ्रष्टाचारियों की इस तिकड़ी ने हड़प लिए एक करोड़, अब जेल जाने की तैयारी में

अम्बेडकर नगर. प्रदेश में बीजेपी की सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाकर सत्ता में आई। लोगों को लग रहा था कि शायद अब भ्रष्टाचार से मुक्ति मिल जाएगी, लेकिन इस सरकार में भी भ्रष्टाचार है कि थमने का नाम नही ले रहा। आये दिन नए नए घोटाले सामने आ रहे है। मामला कटेहरी विकास खण्ड से जुड़ा है, जहां 14वे वित्त आयोग के बजट में बड़ा घोटाला सामने आया है। जिला विकास अधिकारी की तहरीर पर तीन कर्मचारियों पर मुकदमा दर्ज कर निलंबित कर दिया गया है।

 

अम्बेडकरनगर के कटेहरी विकास खण्ड में तीन कर्मचारियों के मिलीभगत से 14 वे वित्त आयोग के प्रशानिक मद में उपलब्ध धनराशि का संचालन शासनादेश संख्या 2161/33-3/2016-02/2016दिनांक 9-6-2016में निर्गत की गयी व्यवस्था के अनुसार सहायक विकासअधिकारी पंचायत और खण्ड विकास अधिकारी के संयुक्त हस्ताक्षर से किया जाना था, जिसका संचालन शासनादेश के विरुद्ध जाकर एकल खाते से प्रभारी सहायक विकास अधिकारी पंचायत अखिलेश कुमार गौड;जगदम्बा प्रसाद शुक्ला और सहायक विकास पंचायत कटेहरी बृजेश कुमार सिंह द्वारा अनियमित तरीके से करते हुये धनराशि रुपया 96.06134लाख का आहरण कर गबन कर लिया गया।

 

मामला जिला प्रशासन के संज्ञान में आने पर हड़कम्प मच गया और तत्काल कार्यवाही करते हुए तीनो कर्मचारियों के विरुद्ध जिला विकास अधिकारी के द्वारा आधी रात को आनन फानन में अहिरौली थाने में गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज करा दी गयी। जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने बताया कि इस पूरे प्रकरण में पंचायतीराज उत्तर प्रदेश से तीनों कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से शासन द्वारा निलंबित कर दिया गया और आगे की कार्यवाही की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो