पति की शिकायत पर पोस्टमार्टम के लिए कब्र खोदकर निकलवाया शव

पति की शिकायत पर पोस्टमार्टम के लिए कब्र खोदकर निकलवाया शव

By: Ruchi Sharma

Published: 15 Jan 2018, 10:37 AM IST

अम्बेडकर नगर. जिले के बसखारी थाना क्षेत्र के एक मामले ने लोगों को हैरानी में डाल दिया है। मामला बसखारी थाना क्षेत्र के कपूरी महमदपुर गांव का है। इस गांव के पहाड़पुर पुरवे की तीस वर्षीय विवाहिता अंजनी राजभर की लगभग 10 दिन पूर्व अचानक मौत हो गई थी। जिस समय अंजनी की मौत हुई, उस समय उसका पति सुभाष राजभर अहमदाबाद गुजरात में था, जो वही रहकर किसी प्राइवेट कंपनी में जॉब करता है।

अंजनी की मृत्यु के बाद परिवार के लोगों ने अंजनी की लाश को कोतवाली टाण्डा के महादेवा घाट पर सरयू नदी के किनारे दफन कर दिया। अंजनी के पति सुभाष को गुजरात से आने में लगभग एक सप्ताह लग गए और सुभाष जब अपने घर पहुंचा तो परिवार के लोगों ने उसे अंजनी के मौत की विस्तार से जानकारी दी, जिसके बाद से ही सुभाष को अंजनी के मौत को लेकर कुछ शक होने लगा और इसके बाद उसने जो कदम उठाया, उसको लेकर लोग हैरान हैं।

फरियाद पर डीएम ने लाश खोदकर पी एम का दिया निर्देश

गुजरात से वापस आकर सुभाष ने जब विस्तार से अपनी पत्नी अंजनी की मौत की जानकारी ली तो उसके मन में अंजनी की मौत को लेकर शंका उत्पन्न हुई और इसी को लेकर सुभाष ने अपनी पत्नी की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत बताते हुए उसकी लाश की खुदाई कराकर पोस्टमार्टम कराने की फरियाद की, जिसपर जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में बसखारी थाने की पुलिस को लाश की खुदाई कर पोस्टमार्टम कराने का निर्देश पर एसडीएम टाण्डा ने नायाब तहसीलदार जनार्दन मौर्य के नेतृत्व में पुलिस को लैश खोदकर पीएम करने के निर्देश पर रविवार की शाम को महादेवा घाट से लाश की खुदाई कराकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय पर भेज दिया गया है।

बढ़ सकती है कुछ लोगों की मुश्किलें

सुभाष की पत्नी की मृत्यु की जो जानकारी उसके परिवार के लोगों ने जिस तरह से उसे दी है, उसके अनुसार सुभाष के मन में अंजनी की मौत को लेकर शक की सुई घूम रही है। अंजनी की मौत सुभाष को सामान्य नहीं लगी और इसी वजह से उसने जिलाधिकारी से लाश का पोस्टमार्टम कराने की फरियाद की। अगर सुभाष की तरफ से व्यक्त की गई आशंका पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सही पाई गई तो निश्चित रूप से कुछ लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। हालांकि पुलिस और सुभाष दोनों अभी इस मामले में कुछ भी खुलासा नहीं कर रहे हैं।

Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned