धोखे से हुए दुराचार में नाबालिग बालिका की बिगड़ी मानसिक हालत

मामला अंबेडकरनगर जिले के जहाँगीर गंज थाना क्षेत्र के नीलकंठ सराय के गाँव का है।

अंबेडकर नगर. सरकार के लाख प्रयासों के बावजूद भी महिलाएं सुरक्षित नही है। आये दिन छेड़छाड़ एवं बलात्कार की घटनाएं सामने आ रही है। हवसी दरिन्दे अपनी हवस मिटाने के लिये घात लगाए बैठे रहते हैx और कोई न कोई महिला या बालिका उनकी शिकार बन ही जाती है।


मामला अंबेडकरनगर जिले के जहाँगीर गंज थाना क्षेत्र के नीलकंठ सराय के गाँव का है। जहां एक नाबालिक बालिका को उसकी पड़ोस की रहने वाली उसी की एक सहेली जन्म दिन के लिये अपने साथ अपने घर ले जाती है और वहां पर साथ पहले से घात लगाए बैठे बहसी दरिन्दे ने उस मासूम की इज्जत को ही तार तार कर डाली। इज्जत लुटने के बाद किसी तरह से नाबालिक बालिका अपने घर पहुंची तो वह इतनी खौफ जदा थी कि कुछ भी बताने में असमर्थ थी। बालिका का रो रोकर बुरा हाल था। डर और दहशत के साये से अभी भी बालिका बाहर नहीं निकल पायी है। फिलहाल परिजनों की तहरीर पर जहाँगीर गंज पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित लड़की एवं लड़के दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।


बालिका को मेडिकल एवं इलाज के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी मानसिक स्थिति को देखते हुए चिकित्सको ने लखनऊ रिफर कर दिया है। हालांकि परिजनों ने बिना मेडिकल कराए वहां से जाने से इनकार कर दिया। उनका कहना था कि जब तक मेडिकल नही हो जाता है तब तक हम लोग कहीं नही ले जाएंगे। बाद में एएसपी के हस्तक्षेप से मामला शान्त हुआ और डॉक्टरो के एक पैनल द्वारा मेडिकल कराने पर परिजनों का आक्रोश शांत हुआ। अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश मिश्र ने कहा किसी को भी बक्सा नही जाएगा।

नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned