scriptशादी का झांसा देकर करता रहा शारीरिक शोषण, जब नहीं बनी बात, तो किया ये काम | girl molested in ambedkar nagar hindi news | Patrika News

शादी का झांसा देकर करता रहा शारीरिक शोषण, जब नहीं बनी बात, तो किया ये काम

locationअम्बेडकर नगरPublished: Jan 17, 2018 12:56:03 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

शादी का झांसा देकर करता रहा शारीरिक शोषण, जब नहीं बनी बात, तो किया ये काम

ambedkar nagar

ambedkar nagar

अम्बेडकर नगर. लड़कियों के साथ यौन अपराध काम होने का नाम नहीं ले रहा है। जिले के राजे सुलतानपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में गांव के ही निवासी एक युवक ने अपने ही सम्प्रदाय की लड़की को पहले तो अपने प्रेम जाल में फांस लिया और बाद में उससे शादी करने का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। महीनों तक युवक ने लड़की का शारीरिक शोषण किया और बाद में उसे धोखा देकर अपने आपको अलग कर लिया।
इस तरह से धोखा खाई युवती को जब कोई और रास्ता नहीं सूझा तो उसने अपने साथ हुए धोखे की जानकारी परिवार के लोगों को दी, जिसके बाद युवती के घर वालों ने इस मामले की शिकायत युवक के परिवार से की और मामले में कानूनी कार्रवाई करने की बात कही।
पंचायत में तय हुआ निकाह कराने का फैसला

जिस तरह से अपने ही गांव और संप्रदाय की युवती के साथ प्रेम संबंध के बाद धोखे से शारीरिक संबंध युवक ने बनाकर के महीने तक उसका शारीरिक शोषण करता रहा । वादा करता रहा कि वह जल्द ही उससे शादी कर लेगा और युवती भी उसके झांसे में आकर अपनी इज्जत लुटाती रही। अब जब इस मामले के बारे में न सिर्फ दोनों परिवार के लोगों को जानकारी हो गई, बल्कि गांव में भी इसकी चर्चा आम हो गई तो लड़की के परिवार के लोगों ने लड़के और उसके परिवार के लोगों पर निकाह करने का दबाव बनाया। इसमें गांव के भी कई जिम्मेदार लोगों ने इस मामले को लेकर पंचायत की और अंत में दो पक्षों के बीच यह तय हो गया कि लड़की के साथ युवक का निकाह करा दिया जाएगा। शादी की तारीख भी इसी पंचायत में दोनों पक्षों ने तय कर दी।
शादी का कार्ड बंटने के बाद अब कर रहा है इनकार

गांव घर की इज्जत को बचाने के लिए लड़की और लड़के के परिवार के लोग इस मामले में किसी तरह की कानूनी कार्रवाई के बजाय आपस में सुलह समझौते से निपटने के लिए पंचों के सहयोग से आपसी सहमति के आधार पर दोनों की शादी करा देना चाहते थे, इसको लेकर पंचायत में निकाह की तारीख भी 19 जनवरी तय कर दी गई और जब लड़की के पक्ष की तरफ तमाम जगहों पर निमंत्रण कार्ड बांट दिया गया तो एक बार आरोपी युवक ने फिर से शादी करने से इनकार कर दिया है।
सब कुछ ठीक होने के करीब था कि अचानक युवक द्वारा इनकार कर दिए जाने से मामला बिगड़ गया और लड़की पक्ष की तब से इस मामले की शिकायत राजे सुल्तानपुर थाने के अलावा पुलिस अधीक्षक से भी कर दी गई है।
पुलिस ने अभी इस मामले में कोई मुकदमा तो दर्ज नहीं किया है, लेकिन लड़की की तरफ से की गई शिकायत के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है। माना यह जा रहा है कि अगर युवक ने निर्धारित तिथि पर लड़की से शादी नहीं किया तो उसके खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज कर पुलिस कानूनी कार्रवाई करेगी।
photo- demo

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो