साइकिल पर दादा के साथ निकला था घूमने, रास्ते हुआ कुछ ऐसा कि उड़ गये सबके होश

Akanksha Singh

Publish: Jun, 14 2018 11:15:44 AM (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
साइकिल पर दादा के साथ निकला था घूमने, रास्ते हुआ कुछ ऐसा कि उड़ गये सबके होश

अलीगंज थाना क्षेत्र के बिहार गांव के पास हुए सड़क हादसे में दादा और पोते की हुई दर्दनाक मौत से पूरा क्षेत्र शोक में डूबा हुआ है।

अम्बेडकर नगर. वैसे तो सड़क हादसों में रोज लोगों की जान जाती है और इस तरह से मरने वालों के प्रति दुख होना स्वाभाविक है, लेकिन कभी कभी ऐसे हादसे हो जाते हैं, जो दिल को दहला देते हैं। ऐसा ही एक हादसा जिले के अलीगंज थाना क्षेत्र का सामने आया है, जिसमें दादा अपने पोते को साइकिल पर बैठाकर कहीं जा रहे थे। सड़क सूनसान और पूरी तरह से ग्रामीण क्षेत्र की थी, इसलिए किसी दुर्घटना की आशंका से बेखबर ये दोनों साइकिल से चलते रहे कि अचानक सामने से किसी शैतान की तरह एक डंपर ट्रक आया और दोनों को कुचलता हुआ चला गया। इस दुर्घटना में दादा और पोते दोनों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई।

इस तरह हुई दुर्घटना

जिले के अलीगंज थाना क्षेत्र के बिहार गांव के पास हुए सड़क हादसे में दादा और पोते की हुई दर्दनाक मौत से पूरा क्षेत्र शोक में डूबा हुआ है। बताया जाता है कि थाना क्षेत्र इब्राहिम पुर के करीम पट्टी गांव के 58 वर्षीय श्यामलाल अपने 10 वर्षीय पुत्र अंकुर को साइकिल पर बैठाकर कहीं जा रहे थे। जिस सड़क से श्यामलाल जा रहे थे इस पर ट्रैफिक का भार बहुत कम रहता है। इसी लिए शायद श्याम लाल किसी दुर्घटना से बेखबर चलते जा रहे थे कि अचानक किसी भट्ठे की मिट्टी ले जा रहा एक डंपर दोनों को कुचलता हुआ निकल गया। वहां मौजूद आसपास के ग्रामीण तुरंत दौड़े, लेकिन तब तक दादा और पोते दोनों की मौत हो चुकी थी और डंपर का ड्राइवर भागने में सफल रहा।

बेटे की तहरीर पर दर्ज हुआ मुकदमा

दुर्घटना में हुई इस दुखद मौत के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए और प्रदर्शन करने की तैयारी कर ही रहे थे कि इसी बीच सूचना पाकर थानाध्यक्ष अलीगंज मौके पर पहुंच कर समझा बुझाकर लोगों को शांत कराया। उन्होंने मृतक श्यामलाल के पुत्र धर्मेंद्र की तहरीर पर अज्ञात वाहन और उसके ड्राइवर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लाश को पोस्ट मार्टम के लिए भिजवा दिया।

पूर्व मंत्री ने मदद का दिया भरोसा

जिस जगह यह दुर्घटना हुई। वहां से थोड़ी ही दूरी पर बसपा के वरिष्ठ नेता, विधायक और पूर्व मंत्री लालजी वर्मा का पैतृक आवास है। दुर्घटना में हुई मौत की सूचना पाकर वे भी मौके पर पहुंच कर परिवार के लोगों को ढांढस बंधाया और प्रशासन से मिलकर हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिलाया। पूर्व मंत्री के साथ उनके सहयोगी भी साथ मे मौजूद रहे।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned