इस जिले में आंधी ने बरपाया जमकर कहर, चार की हुई मौत

Abhishek Gupta

Publish: Jun, 14 2018 07:06:26 PM (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
इस जिले में आंधी ने बरपाया जमकर कहर, चार की हुई मौत

तूफान की चपेट में आने से अलग-अलग थाना क्षेत्रों में चार लोगों की मौत हो गयी हैं.

अम्बेडकरनगर. प्रदेश में आंधी और तूफान का प्रकोप जारी है। महीने भर के भीतर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में तूफानी हवाओं ने ऐसा कहर बरपाया कि कई दर्जन लोगों की जाने चली गई हैं। इस साल मौसम के सख्त मिजाज को देखते हुए मौसम विभाग के अलावा सामान्य लोग भी किसी अनिष्ट की आशंका व्यक्त कर रहे थे और हुआ भी ऐसा ही।

ये भी पढ़ें- BSP के इस पूर्व मुस्लिम विधायक का हुआ निधन, 2019 चुनाव से पहले मायावती को तगड़ा झठका, बसपा में मचा कोहराम

बुधवार की रात में पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भयंकर आधी तूफान के साथ साथ तेज बारिश ने जमकर कहर बरपाया, जिसमे कई लोगों की जाने गई हैं। अम्बेडकर नगर जिले के कई जगहों पर लोगों को काफी नुकसान होने के साथ ही जिले के अलग-अलग हिस्सों में चार लोगों के मरने की सूचना प्राप्त हुई है। जानकारी के अनुसार हवाएं इतनी तेज थीं कि बड़े-बड़े पेड़ इस तूफान में धरासायी हो गए और इन्हीं पेड़ों के नीचे दबकर जिले के चार लोग काल के गाल में समा गए।

ये भी पढ़ें- मोदी को टक्कर देने के लिए अखिलेश ने इस दिग्गज की कराई वापसी, 2019 चुनाव के लिए हुई बहुत बड़ी घोषणा

कोई बाग में आम इकट्ठा कर रहा था तो कोई गया था शौंच-

आंधी और तूफ़ान ने जिले में जमकर कहर बरपाया है। तूफान की चपेट में आने से अलग-अलग थाना क्षेत्रों में चार लोगों की मौत हो गयी हैं और पुलिस ने सभी शवों का पंचनामा भरवाकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। हंसवर थाना क्षेत्र में तीन की मौत हुई है, तो जलालपुर थाना क्षेत्र में एक की मौत हो गयी है। सभी चार लोगों की मौत पेड़ गिरने की वजह से हुई है। दो लोग आम के बाग़ में आम बीन रहे थे, तो एक अपने घर खाना खा रहे थे और एक व्यक्ति शौंच के लिए बाहर गया था। तभी अचानक आये तूफान से कई पेड़ गिर गए और इन पेड़ की चपेट में आये चार लोगों की मौत हो गयी।

प्रशासन करवा रहा है नुकसान का आंकलन-

तूफानी हवाओं और बारिश की वजह से लोगों को काफी नुकसान हुआ है। इस नुक्सान की भरपाई के लिए योगी आदित्यनाथ ने निर्देश भी जारी किए हैं। इसी क्रम में टांडा तहसील के तहसीलदार मेवालाल ने बताया कि क्षेत्रीय लेखपाल को नुकसान के आंकलन के लिए निर्देशित किया गया है और जैसे ही रिपोर्ट प्राप्त हो जाएगी, उसके अनुसार लोगों को मुआवजे की राशि दे दी जाएगी।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned