मौत के सामने से बच कर निकल आये ये पांच लोग, ट्रेन से टक्कर में इनोवा हुई क्षतिग्रस्त

कभी कभी लोगों की किस्मत इतनी बुलन्द होती है कि मौत भी मात खा जाती है

By: Ruchi Sharma

Published: 16 Mar 2017, 03:15 PM IST

अम्बेडकर नगर. कभी कभी लोगों की किस्मत इतनी बुलन्द होती है कि मौत भी मात खा जाती है। ऐसा ही एक वाकया जिला मुख्यालय के समीप उस समय हुआ जब एक इनोवा कार में सवार पांच लोग एक बिना फाटक की रेलवे क्रासिंग को पार कर रहे थे, कि अचानक एक माल गाड़ी आ जाने से इनोवा रेलवे लाइन पर ही ट्रेन की चपेट में आ गई और बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। गनीमत यह रही कि मौत के रूप में सामने आ रही ट्रेन को देखकर बिना पलक झपकाये ही ईनोवा में सवार पांचों लोग बगैर समय गंवाए ही गाडी से उतरकर दूर भागने में कामयाब हो गए और ट्रेन की चपेट में आकर क्षतिग्रस्त हो गई।

जानकारी के अनुसार जिला मुख्यालय पर टांडा रोड से मोहम्मद पुर गांव की तरफ जा रहे गुड्डू मिश्रा के साथ इनोवा में चार और लोग सवार थे। ये पांचो लोग जैसे ही टांडा जाने वाली रेलवे लाइन को क्रास कर रहे थे कि उसी समय एनटीपीसी को कोयला पहुंचाने जा रही माल गाडी अचानक आ गई। बताई जाता है कि बिना फाटक वाली इस रेलवे क्रासिंग पर उसी समय अचानक इनोवा कार बन्द हो गई और इतनी ही देर में ट्रेन बिल्कुल करीब आ गई। मौत के रूप में ट्रेन को सामने आता देख इनोवा में सवार सभी लोग कार दरवाजा खोलने में कामयाब हो गए और बाहर दौड़ लगा दी। ट्रेन की चपेट में इनोवा तो आ गई, लेकिन यह पांचों जिंदगियां बच गईं।

लापरवाही के कारण कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

रेलवे क्रासिंग पर बिना फाटक वाले कई जगहों पर कई बार बड़े हादसे हो चुके हैं, जिसमे अक्सर लोगों की जाने चली गई हैं। अम्बेडकर नगर जिला मुख्यालय से सटे कई गाँवो तक जाने के लिए ऐसे ही बिना फाटक वाली रेलवे क्रासिंगों को पार कर आना जाना पड़ता है। कई बार इससे हादसे हो भी चुके हैं, लेकिन इन हादसों से न तो रेलवे विभाग ही कोई सीख ले सका और न ही आम लोग ही इस तरह की बिना फाटक की क्रासिंग को पार करते समय तमाम चेतावनी केइ बावजूद कोई ध्यान से देखकर क्रासिंग पार नहीं करता और दुर्घटना हो जाती है।

Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned