scriptइस विधानसभा सीट से बसपा ने पलटी बाजी, भाजपा के सारे जुगाड़ किए फेल, दर्ज कर सकता हैं शानदार जीत | jalalpur ambedkar nagar vidhan sabha seat result | Patrika News

इस विधानसभा सीट से बसपा ने पलटी बाजी, भाजपा के सारे जुगाड़ किए फेल, दर्ज कर सकता हैं शानदार जीत

locationअम्बेडकर नगरPublished: Oct 24, 2019 03:23:27 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

इस विधानसभा सीट से बसपा ने पलटी बाजी, भाजपा के सारे जुगाड़ किए फेल, दर्ज की शानदार जीत

इस विधानसभा सीट से बसपा ने पलटी बाजी, भाजपा के सारे जुगाड़ किए फेल, दर्ज की शानदार जीत

इस विधानसभा सीट से बसपा ने पलटी बाजी, भाजपा के सारे जुगाड़ किए फेल, दर्ज की शानदार जीत

अम्बेडकरनगर. विधानसभा उपचुनाव (By Election) में अम्बेडकर नगर जिले की जलालपुर विधानसभा सीट से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ने वाली प्रत्याशी डॉ छाया वर्मा ने शानदार जीत हासिल कर सकती हैं। प्रथम चक्र के पूरा होने पर बसपा की डॉ छाया वर्मा सबसे आगे थी। डॉ. छाया वर्मा बसपा को 35569 मत मिले, भारतीय जनता पार्टी से राजेश सिंह को 29488 मत व सुभाष राय समाजवादी पार्टी से 27154 मत मिले है। 14वां राउंड की मतगणना में बसपा से डॉ. छाया वर्मा 6081 मतों से आगे है।
यहां भाजपा को 1989 से अब तक केवल एक बार विजय मिली जब 1996 में भाजपा से शेरबहादुर सिंह चुनाव लड़े। भाजपा ने 2017 के आम चुनाव में भी राजेश को लड़ाया था, लेकिन बसपा के रितेश पांडेय को कड़ी टक्कर देने के बावजूद लगभग 13 हजार वोटों से हार गए। भाजपा के लिए राहत की बात यह भी है कि पिछले चार चुनावों से इस सीट पर कभी सपा तो कभी बसपा से शेरबहादुर के खिलाफ मुख्य मुकाबले में रहने वाले राकेश पांडेय के परिवार का कोई सदस्य नहीं लड़ रहा है। राकेश के पुत्र रितेश के सांसद चुने जाने के कारण ही इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है।
जलालपुर विधानसभा उपचुनाव : 14वां राउंड

डॉ. छाया वर्मा (बसपा) – 35569 मत
राजेश सिंह (बीजेपी) – 29488 मत
सुभाष राय (सपा) – 27154 मत


वहीं भाजपा ने लखनऊ कैंट, बहराइच की बलहा, कानपुर की गोविंद नगर, अलीगढ़ की इगलास, प्रतापगढ़ की प्रतापगढ़ सदर, मऊ की घोसी व चित्रकूट की मानिकपुर में बढ़त बना ली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो