scriptबसपा के इस बड़े नेता की दिनदहाड़े गोलियों से भूनकर हत्या, खुंखार माफिया डान का नाम आया सामने | Mafia don khan mubarak may killed BSP Leader jurgam mehandi | Patrika News

बसपा के इस बड़े नेता की दिनदहाड़े गोलियों से भूनकर हत्या, खुंखार माफिया डान का नाम आया सामने

locationअम्बेडकर नगरPublished: Oct 15, 2018 01:40:07 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

बसपा के इस बड़े नेता की दिनदहाड़े गोलियों से भूनकर हत्या, खुंखार माफिया डान का नाम आया सामने

AMBEDKAR NAGAR

बसपा के इस बड़े नेता की दिनदहाड़े गोलियों से भूनकर हत्या, खुंखार माफिया डान का नाम आया सामने

अम्बेडकर नगर. जिले के थाना हंसवर क्षेत्र का गांव नसीराबाद सुबह सुबह ही गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्रा गया। जबतक कोई कुछ समझता एक गाड़ी पर सवार अज्ञात हमलावरों ने पिस्टल से कई राउंड फायरिंग कर दूसरी गाड़ी पर सवार लोगों पर हमला बोल दिया। आसपास राहगीरों पर भी दहशत फैलाने की नीयत से हमलावरों ने फायरिंग की। इस हमले के बाद हमलावर तो मौके से फरार हो गए, लेकिन दूसरे वाहन में घायल अवस्था में बसपा के बड़े नेता जुरगाम मेहंदी और उनका ड्राइवर सुमित यादव पड़े रहे। हमलावरों के भागने के बाद जब लोग जुरगाम मेहंदी के पास पहुंचे तो दोनों खून से लथपथ नजर आए। आनन फानन में लोगों ने इन दोनों को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।
माफिया डान खान मुबारक से रहा छत्तीस का आंकड़ा

जुरगाम मेहंदी पर यह कोई पहला हमला नहीं है। लगभग दो साल पहले भी जुरगाम के ऊपर गोली मारकर जान लेने की कोशिश हुई थी, जिसमे जुरगाम बाल बाल बच गए थे। उस समय हमले का आरोप माफिया डॉन खान मुबारक का नाम सामने आया था। दर असल जुरगाम मेहंदी और खान मुबारक दोनों हंसवर थाना क्षेत्र के ही आस पास के गांव के रहने वाले हैं और इन दोनों में बर्चस्व की लड़ाई को लेकर कई बार गैंगवार की नौबत आ चुकी है। इस बार के हमले में जुरगाम मेहंदी को जान से हाथ धोना पड़ गया और इसके पीछे खान मुबारक के ही हाथ होने की आशंका जताई जा रही है।

जुरगाम ने अपनी जान का खतरा बताते हुए पुलिस से लगाई थी गुहार

माफिया डॉन खान मुबारक अपनी गतिविधियों के कारण इस समय गैंगेस्टर ऐक्ट में जेल में बंद है, लेकिन बड़प नेता जुरगाम मेहंदी उससे अपनी जान का खतरा बताते हुए कुछ दिन पहले ही पुलिस के उच्च अधिकारियों से गुहार लगाई थी। फिलहाल पुलिस ने उनकी सुरक्षा को लेकर क्या प्रबंध किए इसका तो पता नही चल सका, लेकिन जुरगाम की आशंका सही साबित हुई और इस बार उन्हें अपनी जान गवानी पड़ी।
ये रहा जुरगाम का राजनीतिक सफर

पेशे से अधिवक्ता जुरगाम मेहंदी बसपा नेता और पूर्व मंत्री लालजी वर्मा के बड़े करीबी लोगों में से थे। पिछले कार्यकाल में जुरगाम मेहंदी जिला पंचायत सदस्य रहे हैं और वर्तमान कार्यकाल में उनकी पत्नी जिला पंचायत सदस्य निर्वाचित हुई हैं। जुरगाम मेहंदी भी क्षेत्र में काफी दबंग माने जाते रहे हैं और उनके खिलाफ भी कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो