scriptमायावती का बड़ा ऐलान, कहा- …तो एक बार फिर इस लोकसभा से चुनाव लड़ूंगी | Mayawati declares to fight election from this lok sabha seat | Patrika News

मायावती का बड़ा ऐलान, कहा- …तो एक बार फिर इस लोकसभा से चुनाव लड़ूंगी

locationअम्बेडकर नगरPublished: May 05, 2019 10:18:55 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

सपा-बसपा गठबंधन के बसपा प्रत्याशी रितेश पांडेय के लिए अम्बेडकर नगर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंची बसपा सुप्रीमो मायावती के प्रधानमंत्री बनने के सोए हुए अरमान एक बार फिर जाग गए हैं।

BSP, Bahujan Samaj Party, Lok Sabha Elections, List of Candidates, Issues, BSP, Mayawati, Bahujan Samaj Party, List of Candidates, BSP

Mayawati

अम्बेडकर नगर. सपा-बसपा गठबंधन के बसपा प्रत्याशी रितेश पांडेय के लिए अम्बेडकर नगर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंची बसपा सुप्रीमो मायावती के प्रधानमंत्री बनने के सोए हुए अरमान एक बार फिर जाग गए हैं। यहां जनसभा की अपार भीड़ को देख मायावती ने इसे उत्तर प्रदेश की सभी जनसभाओं में सबसे अधिक भीड़ होने का दावा किया। भीड़ को देखकर मायावती ने कहा कि इस चुनाव में अब तक की सबसे बड़ी भीड़ देखने को मिली है और ऐसा लगता है कि इस बार केंद्र से नमो की सरकार जाएगी और जय भीम की सरकार बनना तय है।
मायावती ने कहा कि वह पहले भी अम्बेडकर नगर से कई बार चुनाव लड़ चुकी हैं और अगर मौका लगा तो एक बार फिर मैं अम्बेडकर नगर से लोकसभा का चुनाव लड़ूंगी। मायावती का इशारा साफ था कि केंद्र में भाजपा की सरकार नहीं बनी तो फिर वे प्रधानमंत्री बनेंगी। आपको बता दें कि मायावती के लोकसभा चुनाव न लड़ने की घोषणा से बसपाई नखुश थे, लेकिन यह बात सुनकर उनमे दोबारा जोश भर गया है।
भाजपा और कांग्रेस पर बोला हमला-
मायावती ने इस मौके पर कांग्रेस और भाजपा पर जमकर हमला बोला। मायावती ने कहा कि देश में गरीबी के लिए सबसे ज्यादा कांग्रेस जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के राज्य में दलित और पिछड़े समाज के साथ-साथ मुस्लिम समाज की उपेक्षा हुई है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में लोकसभा चुनाव में भाजपा अपनी गलत नीतियों और संकीर्ण मानसिकता के कारण इस बार केंद्र के सत्ता से बाहर हो जायेगी। प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोलते हुए मायावती ने कहा कि केवल जुमले बाजी करके यह सरकार पूंजीपतियों और धन्ना सेठों को लाभ पहुंचाने का काम कर रही है।
मुसलमानों को लेकर एकबार फिर विपक्ष पर लगाये आरोप-
मायावती ने आरोप लगाया कि वर्तमान सरकार में मुस्लिमों की हालत भी जस की तस बनी हुई है। नोटबन्दी और जीएसटी पर हमला बोलते हुए कहा कि इसे बिना तैयारी के जिस तरह से लागू किया है उससे गरीबी, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार बढा है। बीजेपी ने पिछले चुनावी घोषणा पत्र में जो प्रलोबन दिखाए थे उसमें से एक भी पूरा नहीं किया और इस चुनाव में कांग्रेस भी वही कर रही है। कांग्रेस की न्याय यात्रा पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस 6 हजार रुपये महीने देने का ढकोसला कर रही है जबकि उनकी सरकार आने पर सभी बेरोजगारों को स्थायी रोजगार देने की व्यवस्था करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो