scriptहज मंत्री मोहसिन रजा का विवादित बयान, आजम खान को बताया क्रूर और अत्याचारी नेता | Minister Mohsin Raza statement over Azam Khan in Ambedkar Nagar News | Patrika News

हज मंत्री मोहसिन रजा का विवादित बयान, आजम खान को बताया क्रूर और अत्याचारी नेता

locationअम्बेडकर नगरPublished: Oct 06, 2017 02:50:48 pm

राम मंदिर मुद्दे पर हज मंत्री मोहसिन रजा ने साफ कहा कि राम मंदिर हिंदुस्तान में नहीं तो क्या सऊदी अरब में बनेगा।

Minister Mohsin Raza statement over Azam Khan in Ambedkar Nagar News

हज मंत्री मोहसिन रजा का विवादित बयान, आजम खान को बताया क्रूर और अत्याचारी नेता

अम्बेडकर नगर. प्रदेश के वक्फ संपत्ति और हज समेत कई विभागों के राज्य मंत्री मोहसिन रजा जिले में एक कॉलेज के संस्थापक की श्रद्धांजलि सभा में पहुंच कर सपा नेता और पूर्व मंत्री आजम खान के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए उन्हें एक क्रूर और अत्याचारी नेता बताया है। पत्रकारों से वार्ता करते हुए भ्रष्टाचार पर मोहसिन रजा ने दावा किया कि यदि बीजेपी सरकार के एक भी मंत्री पर भ्रष्टाचार साबित हो जाए तो मैं इस्तीफा दे दूंगा और जौहर विश्व विद्यालय में गंभीर अनियमितता एवं भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि भ्रष्टाचार करने वालों को जेल जाना होगा। चाहे वह कितना भी बड़ा नेता क्यों न हो। राम मंदिर मुद्दे पर हज मंत्री ने साफ कहा कि राम मंदिर हिंदुस्तान में नहीं तो क्या सऊदी अरब में बनेगा।
यहां मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा कि जौहर विश्वविद्यालय एक बहुत ही क्रूर और अत्याचारी नेता जिन्होंने मंत्री रहते हुए सबसे ज्यादा जुल्म अपने ही समुदाय के लोगों पर किया है और विश्व विद्यालय के निर्माण में जनता के पैसे का दुरूपयोग हुआ है। उन्होंने कहाकि जितनी भी सपा शासन काल में जौहर विश्व विद्यालय में हुई हैं, उसको वर्तमान सरकार वापस लेगी और इसका लाभ किसी भी व्यक्ति विशेष को नहीं दिया जायेगा। आज़म खान पर हज मंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा कि जौहर विश्व विद्यालय से जुडी फ़ाइल उनके पास है, जिसमे गंभीर अनियमितता है और आज़म खान चाहे जो कर लें, उन्हें जौहर विश्व विद्यालय छोड़ना ही पड़ेगा। आरोप लगाया कि आज़म खान ने अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए अपने समाज के लोगों को भयभीत किया है।
उर्दू गेट को योगी सरकार तुड़वाएगी

राम पुर में बने जौहर विश्व विद्यालय के सामने उत्तराखंड को जोड़ने वाले राजमार्ग पर सपा शासन काल में बनवाये गए उर्दू गेट के सवाल पर हज मंत्री ने कहा कि किसी परम्परा के लिए अगर कोई ऐसा निर्माण कर लिया गया है, जिसके कारण लोगों को असुविधा हो रही है तो सरकार इसे अवश्य देखेगी और अगर यह लोगों के हित में नहीं होगा तो उसे तुड़वाकर कुछ ऐसा निर्माण कराएगी, जो लोगों के लिए हितकारी हो। बताते चलें कि राम पुर से उत्तराखंड को जोड़ने वाले राज मार्ग पर जौहर विश्व विद्यालय के सामने आज़म खान ने एक गेट बनवा दिया था, जिसकी कुल उंचाई केवल 8 फीट है और इस वजह से उस मार्ग से कोई भारी वाहन नहीं गुर सकता है। इस कारण से इस राजमार्ग पर आवागमन बाधित है।
अधिकारियों को संपत्ति का ब्योरा देना ही होगा

योगी सरकार में भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए उठाये गए कदम पर चर्चा करते हुए मोहसिन रज़ा ने कहा कि हमारी सरकार में एक भी भ्रष्टाचार मंत्रिपरिषद में ऊपर से नीचे तक किसी भी मंत्री पर साबित कर दे तो मैं इस्तीफा दे दूंगा। उन्होंने कहाकि यह सरकार भ्रष्टाचार के मामले में किसी तरह का समझौता नहीं करेगी और भ्रष्टाचार करने वाले अधिकारियों पर भी कार्रवाई होगी। उन्होंने कहाकि मंत्रियों ने तो अपनी संपत्ति का ब्यौरा दे दिया है और अधिकारियों को भी अपनी संपत्ति का ब्योरा देना होगा। ब्यौरा न देने वाले अधिकारियों पर अब कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि जब मुख्यमंत्री से लेकर सभी मंत्री अपना ब्योरा दे सकते हैं तो अधिकारी क्यों नहीं देंगे।
जन्मभूमि स्थल पर ही बनेगा राम मंदिर

राम मंदिर से जुड़े मुद्दे के सवाल के जवाब में मोहसिन रजा ने कहा कि मंदिर हिंदुस्तान में नहीं तो क्या सऊदी अरब में बनेगा। इसका समर्थक में जब प्रवक्ता था तब भी था और अभी भी कर रहा हूं। उन्होंने कहाकि राम मंदिर का निर्माण एक आस्था का विषय है और राम मंदिर का निर्माण जरूर होगा। उन्होंने कहाकि मामला सर्वोच्च न्यायालय में है और मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने कहा है कि हम अदालत की बात मानेंगे। न्यायालय ने कहा है कि इसे दोनों पक्ष अदालत के बाहर आपसी बातचीत से सुलझा ले तो ज्यादा ठीक रहेगा, जिसके बाद प्रदेश सरकार ने मुस्लिम पक्ष से बातचीत के लिए अपने दरवाजे खोल दिए हैं। उन्होंने कहाकि अयोध्या में राम मंदिर है और रहेगा। राम मंदिर अयोध्या में नहीं बनेगा तो कहां बनेगा, लेकिन समाज के कुछ ऐसे मौका परस्त लोग हैं जो इसको लेकर हवा देते हैं।
मंत्री मोहसिन रजा ने अपने विभागों पर चर्चा करते हुए कहा कि उनके पास पांच विभाग हैं, जिनमें से दो विभाग हजार वक्त लूटे हुए विभाग हैं। पूर्व की सरकार में इन विभागों को लूटा गया था। इस बार हज यात्रियों को बेहतर सुविधाएं दी गई। उन्होंने बताया कि जो लोग हज पर गए थे वह खुद मीडिया के सामने बयान दिए कि पहली बार इतनी अच्छी व्यवस्था मिली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो