scriptघर के अंदर रखे मिट्टी के बर्तन में मिले 100 से अधिक जहरीले सांप, दहशत में हैं ग्रामीण, वन विभाग रेस्क्यू में जुटा | More than 100 poisonous snakes found in an earthen pot | Patrika News

घर के अंदर रखे मिट्टी के बर्तन में मिले 100 से अधिक जहरीले सांप, दहशत में हैं ग्रामीण, वन विभाग रेस्क्यू में जुटा

locationअम्बेडकर नगरPublished: May 11, 2022 02:26:50 pm

Submitted by:

Amit Tiwari

अंबेडकरनगर के आलापुर के मदुआना गांव में 100 से ज्यादा जहरीले सांपों का झुंड मिला है। ये सांप घर में रखे पुराने मिट्टी के वर्तन के अंदर थे। बताया जा रहा है कि सभी सांप कोबरा प्रजाति के हैं। एक घर के अंदर पुराना मिट्टी का बर्तन रखा हुआ था। काफी दिनों बाद घर के एक सदस्य ने उस मिट्टी के बर्तन को देखा तो उसके होश उड़ गए।
 

sanke.jpg
यूपी के अंबेडकरनगर जिले के एक गांव में बड़ी संख्या में जहरीले सांपों का झुंड मिलने से ग्रामीण दहशत में हैं। सांपों का समूह घर के अंदर रखे एक मिट्टी के बर्तन में मिला है। सांपों की संख्या लगभग 100 से अधिक बताई जा रही है। इसके साथ ही घर के अंदर जो सांप मिले हैं वो कोबरा प्रजाति के बताए जा रहे हैं। अंबेडकरनगर की आलापुर तहसील क्षेत्र के गांव मदुआना में एक घर के अंदर पुराना मिट्टी का बर्तन रखा हुआ था। काफी दिनों बाद मंगलवार को जब अचानक गृह स्वामी ने उस मिट्टी के बर्तन को देखा तो उसके होश उड़ गए। बर्तन में जहरीले सांपों का झुंड से भरा पड़ा था।
सांपों के देखने के लिए उमड़े ग्रामीण

मदुआना में एक घर के अंदर ही पुराना मिट्टी का बर्तन रखा हुआ था। काफी दिनों बाद जब घर की महिला ने मिट्टी के बर्तन को देखा तो उसके होश उड़ गए क्योंकि उस बर्तन में जहरीले सांपों का झुंड मिला था। गांव के एक घर के अंदर ही इतने बड़े पैमाने पर सांप मिलने की खबर से पूरे गांव में दहशत फैल गई। जिसके बाद देखते ही देखते ही वहां पर ग्रामीणों का जमावड़ा लग गया।
कई तरह की हो रही हैं बातें

घर में पुराने मिट्टी के बर्तन मिलने पर गांव वालों का कहना है कि यह प्रकृति प्रकोप है, वहीं कुछ लोग सर्प दोष करार दे रहे है। तो वहीं दूसरी ओर गांव निवासी अनिल कुमार ने बताया कि सांप मिलने से गांव में दहशत है। इसकी सूचना वन विभाग को दे दी गई है।
सांपों को जंगल में छोड़ने में जुटा वन विभाग

फिलहाल अब वन विभाग इन सांपों का रेस्क्यू कर उन सभी सांपों को जंगल में छोड़ने में जुटा है। इतना ही नहीं ग्रामीणों में इतनी दहशत फैल गई है कि ग्रामीणों को लग रहा है कि गांव में कहीं सांपों का कोई और ठिकाना तो नहीं है। जिसके लिए ग्रामीणों ने सपेरे की खोज भी शुरू कर दी है। जिससे गांव के आसपास सांपों को खोजा जा सके।
घबराएं नहीं ग्रामीण

वहीं वन विभाग के डीएफओ ने बताया कि इतनी संख्या में सांपों के मिलने की खोज की जा रही है और पूरे इलाके में जांच भी की जाएगी। इसलिए ग्रामीणों को घबराने की जरूरत नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो