scriptMore than 100 poisonous snakes found in an earthen pot | घर के अंदर रखे मिट्टी के बर्तन में मिले 100 से अधिक जहरीले सांप, दहशत में हैं ग्रामीण, वन विभाग रेस्क्यू में जुटा | Patrika News

घर के अंदर रखे मिट्टी के बर्तन में मिले 100 से अधिक जहरीले सांप, दहशत में हैं ग्रामीण, वन विभाग रेस्क्यू में जुटा

अंबेडकरनगर के आलापुर के मदुआना गांव में 100 से ज्यादा जहरीले सांपों का झुंड मिला है। ये सांप घर में रखे पुराने मिट्टी के वर्तन के अंदर थे। बताया जा रहा है कि सभी सांप कोबरा प्रजाति के हैं। एक घर के अंदर पुराना मिट्टी का बर्तन रखा हुआ था। काफी दिनों बाद घर के एक सदस्य ने उस मिट्टी के बर्तन को देखा तो उसके होश उड़ गए।

 

अम्बेडकर नगर

Published: May 11, 2022 02:26:50 pm

यूपी के अंबेडकरनगर जिले के एक गांव में बड़ी संख्या में जहरीले सांपों का झुंड मिलने से ग्रामीण दहशत में हैं। सांपों का समूह घर के अंदर रखे एक मिट्टी के बर्तन में मिला है। सांपों की संख्या लगभग 100 से अधिक बताई जा रही है। इसके साथ ही घर के अंदर जो सांप मिले हैं वो कोबरा प्रजाति के बताए जा रहे हैं। अंबेडकरनगर की आलापुर तहसील क्षेत्र के गांव मदुआना में एक घर के अंदर पुराना मिट्टी का बर्तन रखा हुआ था। काफी दिनों बाद मंगलवार को जब अचानक गृह स्वामी ने उस मिट्टी के बर्तन को देखा तो उसके होश उड़ गए। बर्तन में जहरीले सांपों का झुंड से भरा पड़ा था।
sanke.jpg
सांपों के देखने के लिए उमड़े ग्रामीण

मदुआना में एक घर के अंदर ही पुराना मिट्टी का बर्तन रखा हुआ था। काफी दिनों बाद जब घर की महिला ने मिट्टी के बर्तन को देखा तो उसके होश उड़ गए क्योंकि उस बर्तन में जहरीले सांपों का झुंड मिला था। गांव के एक घर के अंदर ही इतने बड़े पैमाने पर सांप मिलने की खबर से पूरे गांव में दहशत फैल गई। जिसके बाद देखते ही देखते ही वहां पर ग्रामीणों का जमावड़ा लग गया।
कई तरह की हो रही हैं बातें

घर में पुराने मिट्टी के बर्तन मिलने पर गांव वालों का कहना है कि यह प्रकृति प्रकोप है, वहीं कुछ लोग सर्प दोष करार दे रहे है। तो वहीं दूसरी ओर गांव निवासी अनिल कुमार ने बताया कि सांप मिलने से गांव में दहशत है। इसकी सूचना वन विभाग को दे दी गई है।
सांपों को जंगल में छोड़ने में जुटा वन विभाग

फिलहाल अब वन विभाग इन सांपों का रेस्क्यू कर उन सभी सांपों को जंगल में छोड़ने में जुटा है। इतना ही नहीं ग्रामीणों में इतनी दहशत फैल गई है कि ग्रामीणों को लग रहा है कि गांव में कहीं सांपों का कोई और ठिकाना तो नहीं है। जिसके लिए ग्रामीणों ने सपेरे की खोज भी शुरू कर दी है। जिससे गांव के आसपास सांपों को खोजा जा सके।
घबराएं नहीं ग्रामीण

वहीं वन विभाग के डीएफओ ने बताया कि इतनी संख्या में सांपों के मिलने की खोज की जा रही है और पूरे इलाके में जांच भी की जाएगी। इसलिए ग्रामीणों को घबराने की जरूरत नहीं है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठाLiquor Latest News : पियक्कडों की मौज ! रात एक बजे तक खरीदी जा सकेगी शराबशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफMorning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें ये 5 काम, पूरा दिन गुजरेगा शानदारDelhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइनMahindra Scorpio 2022 का लॉन्च से पहले लीक हुआ पूरा डिजाइन और लुक, बाहर से ऐसी दिखती है ये पावरफुल कारबैड कोलेस्‍ट्राॅल और डिमेंशिया को कम करके याददाश्त को बढ़ाता है ये लाल खट्‌टा-मीठा फल, जानिए इसके और भी फायदेAC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

बड़ी खबरें

पश्चिम बंगाल का पूर्व मेदिनीपुर जिला बम धमाकों से दहला, तलाशी के दौरान बरामद हुए 1000 से अधिक बमक़ुतुब मीनार परिसर में होगी खुदाई? केंद्रीय मंत्री संस्कृति मंत्री जीके रेड्डी ने किया इनकारआम आदमी पार्टी में शामिल होंगे कपिल देव! हरियाणा चुनाव से पहले AAP का बड़ा दांव, केजरीवाल संग फोटो वायरलपश्चिम बंगाल में BJP को बड़ा झटका, बैरकपुर के भाजपा सांसद अर्जुन सिंह TMC में हुए शामिलएशिया कप हॉकी: पहले ही मैच में भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्डचार धाम यात्रा: केदारनाथ में श्रद्धालुओं ने फैलाया कचरा, वैज्ञानिक बोले - यही बनता है तबाही का कारणअब असम में भी चला बुलडोजर, थाना फूंकने वाले पांच परिवारों के घर गिराए, 20 आरोपी हिरासत मेंAzam Khan और अखिलेश में बढ़ी दूरियां, सपा विधानमंडल दल की बैठक में नहीं गए आजम खान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.