scriptयोगी सरकार में अफसर ऐसे काट रहे हैं मौज, नहीं हो रहा समस्या का समाधान | Officials not solving problems of complainants approaching them | Patrika News

योगी सरकार में अफसर ऐसे काट रहे हैं मौज, नहीं हो रहा समस्या का समाधान

locationअम्बेडकर नगरPublished: Jan 11, 2019 05:19:09 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

प्रदेश की योगी सरकार के तमाम दिशा निर्देशों के बावजूद सरकार के अधिकारी जनता के हितों को अनदेखा कर मौज मस्ती में डूबे हुए हैं।

cm yogi

CM yogi

अम्बेडकर नगर. प्रदेश की योगी सरकार के तमाम दिशा निर्देशों के बावजूद सरकार के अधिकारी जनता के हितों को अनदेखा कर मौज मस्ती में डूबे हुए हैं। लोगों की समस्याओं को सुनकर उसका शीघ्र निस्तारण करने के लिए सरकार ने तहसील और जिले के अधिकारियों के लिये जनता दर्शन की व्यवस्था सुनिश्चित की है। इसमें सुबह 9 बजे से ये अधिकारियों को अपने कार्यालय में बैठकर लोगों की समस्या सुनकर उसका निराकरण करना होता है, लेकिन कुछ ऐसे भी अधिकारी हैं, जिनपर सरकार के इस निर्देश का कोई असर होता दिखाई नहीं पड़ रहा है और दूर दराज से आने वाले फरियादी ठंड के इस मौसम में निराश होकर वापस लौटने को मजबूर हो रहे हैं।
जिले की टांडा तहसील में जनता दर्शन के लिए समय सुबह 9 बजे से 11 बजे तक निर्धारित किया गया है, लेकिन यहां तैनात एसडीएम जनता की समस्याओं को सुनने के लिए कितने तत्पर हैं, यह 11 जनवरी को सुबह 10:45 बजे देखने को मिला। सुबह 10:45 पर एसडीएम साहब का चैम्बर बाहर से बंद मिला और वहां कई फरियादी खड़े दिखाई पड़े। पता करने पर मालूम हुआ कि साहब अभी आवास पर हैं।
महीने भर से दौड़ रहे हैं विकलांग बुजुर्ग-
एसडीएम चैम्बर के बाहर खड़े फरियादी 70 वर्षीय रामफेर पांडेय ने बताया कि उनकी एक फाइल है, जिसमें अनुसूचित जाति के व्यक्ति से जमीन खरीदने के लिए अनुमति प्रार्थना पत्र दिया गया है और तहसीलदार स्तर से आख्या भी एसडीएम कार्यालय में महीने भर पहले प्राप्त हो चुकी है। उन्होंने बताया कि वे इस ठंडक में एसडीएम से मिलने बसखारी क्षेत्र से आये हैं लेकिन, यहां पता चला कि साहब अभी घर पर हैं। इसी तरह और भी कई फरियादी सुबह से ही साहब के दर्शन के लिए खड़े रहे, लेकिन साहब आये ही नहीं और फरियादी निराश होकर लौट गए।
साहब के रहने पर भी बंद रहता है दरवाजा-
दूरदराज के फरियादी सुबह से एसडीएम साहब के चैम्बर के सामने जमा हो जाते हैं और जब एसडीएम मौजूद भी रहते हैं, तो भी उनका दरवाजा बंद रहता है। आम तौर पर 11 बजे के बाद किसी भी फरियादी की कोई समस्या एसडीएम नहीं सुनते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो