scriptआर्केस्ट्रा की तेज लाइटों से बच्चों की आंखों में हुआ इंफेक्शन, चार दर्जन से अधिक जिला अस्पताल में भर्ती | Orchestras light infection in Ambedkar Nagar | Patrika News

आर्केस्ट्रा की तेज लाइटों से बच्चों की आंखों में हुआ इंफेक्शन, चार दर्जन से अधिक जिला अस्पताल में भर्ती

locationअम्बेडकर नगरPublished: Feb 06, 2020 02:28:10 pm

जिला अस्पताल में मौजूद नेत्र सर्जन ने सभी बच्चों के आखों की जाँच कर रहे हैं…

आर्केस्ट्रा की तेज लाइटों से बच्चों की आंखों में हुआ इंफेक्शन, चार दर्जन से अधिक जिला अस्पताल में भर्ती

आर्केस्ट्रा की तेज लाइटों से बच्चों की आंखों में हुआ इंफेक्शन, चार दर्जन से अधिक जिला अस्पताल में भर्ती

अम्बेडकर नगर. जिले के भियांव थाना क्षेत्र में रात में एक शादी समारोह में मनोरंजन के लिए बज रहे आर्केष्ट्रा की रंग बिरंगी लाइटों से आर्केष्ट्रा का आनंद उठा रहे लगभग 50 बच्चों की आखों में सुबह से जलन और दर्द की शिकायत के बाद गांव में अफरा तफरी मच गई। तत्काल सभी बच्चों को सरकारी एम्बुलेंस से जिला अस्पताल भेजा गया। जिला अस्पताल में मौजूद नेत्र सर्जन ने सभी बच्चों के आखों की जाँच कर रहे हैं।
मामला थाना जैतपुर के अम्बरपुर मुस्कराइ का है, जहां देर रात अम्बरपुर मुस्कराइ गाँव मे चिंता मणि मौर्य की लड़की की शादी की बारात पहुँची और धूम धाम से शादी समारोह हो रहा था। बारातियों के मनोरंजन के लिए बारात में आर्केस्ट्रा भी आया था और बारातियो के साथ साथ ग्रामीण भी आर्केस्ट्रा देखने इकट्ठा हुये। आर्केस्ट्रा देखते समय किसी को एहसास नही हुआ कि आर्केस्ट्रा में लगी रंग बिरंगी लाइटे उनकी आंखों को नुकसान पहुँचा रही थी।
इलाज से बच्चों को मिली राहत

आर्केस्ट्रा खत्म हुआ सुबह तक कई ग्रामीण एवं बच्चों को आँख में दर्द एवं जलन होने लगी। देखते ही देखते यह संख्या 50-60 तक पहुच गयी। आंखे लाल हो गयी और उनमें दर्द एवं जलन से पूरे गाँव मे हड़कम्प मच गया। लोग आनन फानन में सबको लेकर जिला अस्पताल पहुचे जहां सभी का इलाज चल रहा ह। नेत्र चिकित्सक डॉ आर. पी. जायसवाल ने बताया कि पर्यवारण में प्रदूषण और एलर्जी से कभी कभी आखो में इस तरह की जलन और दर्द के साथ आखो में पानी भी आता है, लेकिन सबका इलाज किया जा रहा है, घबराने की कोई बात नही है। फिलहाल शादियों में आर्केस्ट्रा और डीजे की तेज लाइटें और तेज साउंड से खतरे का एहसास होने के बावजूद न तो प्रशासन इस पर रोक लगा पा रहा है और न ही आम लोग ही इसके चकाचौंध से बचने का प्रयास कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो