scriptरमजान और ईद को लेकर प्रशासन सतर्क, उठाया ये बड़ा कदम | Police administration action for ramadan and eid Ambedkar Nagar News | Patrika News

रमजान और ईद को लेकर प्रशासन सतर्क, उठाया ये बड़ा कदम

locationअम्बेडकर नगरPublished: May 20, 2018 12:12:12 pm

कोतवाली टांडा में आयोजित समाधान दिवस में पहुंचे जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक…

Police administration action for ramadan and eid Ambedkar Nagar News

रमजान और ईद को लेकर प्रशासन सतर्क, उठाया ये बड़ा कदम

अम्बेडकर नगर. रमजान के पवित्र महीना शुरू होते ही जिला और पुलिस प्रशासन की तरफ से भी तैयारियां तेज कर दी गई हैं। इसी तैयारी और लोगों की समस्याओं के निपटारे के साथ ही शांति पूर्ण ढंग से रमजान और ईद का त्योहार सम्पन्न कराने के लिए जिलाधिकारी सुरेश कुमार और पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र ने संयुक्त रूप से मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र टांडा का भ्रमण कर लोगों से इस त्योहार को सकुशल निपटाने में सहयोग की अपील की।
लोगों से सहयोग की अपील

कोतवाली टांडा में आयोजित समाधान दिवस में पहुंचे जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने पहले तो लोगों की समस्याओं को सुना और बाद में ठंडा नगर वासियों के साथ एक बैठक कर रमजान माह में आने वाली समस्याओं को जाना। मुबारक पुर निवासी अब्दुल माबूद ने पूरे रमजान के दौरान सेहरी और अफ्तारी के साथ साथ इन दिनों चल रही तराबी के दौरान बिजली कटौती न किये जाने का सुझाव दिया, जिसे जिलाधिकारी ने स्वीकार करते हुए कहाकि वे बिजली विभाग को पहले ही निर्देशित कर चुके हैं कि ऐसे समय पर बिजली कटौती न की जाय जब रोजेदारों को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है। जिलाधिकारी ने रोजेदारों और आम नागरिकों से प्रशासन के कार्यों में सहयोग की अपील करते हुए कहाकि क्षेत्र में यदि किसी तरह की अप्रिय स्थित बने तो इसकी जानकारी तत्काल प्रशासन और पुलिस को देने का प्रयास लोग करें, जिससे समस्या का समाधान शीघ्र कराया जा सके।
पुलिस अधीक्षक ने बताए शांति के गुर

टांडा की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने कहाकि वैसे तो टांडा बहुत ही शांत और सुलझा हुआ है, लेकिन कभी कभी कुछ असामाजिक तत्वों की बदमाशी से स्थिति खराब होती है, जिस पर सभी समुदाय के लोगों को चाहिए कि कुछ लोगों की शरारत का असर समाज पर न होने दें और समय रहते ही इसकी सूचना पुलिस और प्रशासन को दें। उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहाकि रमजान और ईद खुशियों का त्योहार है और इसको सभी समुदाय के लोगों द्वारा मिलाकर आपसी भाईचारे के रूप में मनाया जाना चाहिए। उन्होंने कहाकि अगर यह त्योहार शांतिपूर्ण ढंग से निपटा तो इसमें सहयोग करने वालों को सम्मानित करने के साथ ही त्योहार पर सिवई खाने के लिए भी आएंगे। इस मौके पर कासीम अशरफ, मुजीब अहमद उर्फ सोनू, कुसुमलता सहित दर्जनों की संख्या में लोग मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो