scriptराजनाथ सिंह के इस बड़े परियोजना के लोकार्पण के बाद यहां हुआ कुछ ऐसा | Rajnath Singh launches project | Patrika News

राजनाथ सिंह के इस बड़े परियोजना के लोकार्पण के बाद यहां हुआ कुछ ऐसा

locationअम्बेडकर नगरPublished: Mar 08, 2019 11:59:12 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 232 और 233 अम्बेडकर नगर जिले से होकर जा रही हैं

Rajnath Singh

Rajnath Singh statement on Hanuman ji, became viral

अम्बेडकर नगर. केंद्र सरकार के गृह मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय परिवहन सड़क मंत्री द्वारा प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में जिन महत्वपूर्ण सड़कों का लोकार्पण और शुभारम्भ किया गया है, उसमें अम्बेडकर नगर से होकर गुजरने वाली दो महत्वपूर्ण सड़कें भी शामिल हैं। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 232 और 233 अम्बेडकर नगर जिले से होकर जा रही हैं, जिसमे एनएच- 232 को अकबरपुर से जौनपुर, सिंघौरा होते हुए वाराणसी तक 2 हजार पांच सौ करोड़ रुपये से निर्माण के लिए शुभारम्भ और एक हजार आठ सौ पचास करोड़ से अधिक धनराशि से बन चुकी एनएच-233 जो वाराणसी से टांडा होते दुद्धी लुम्बनी मार्ग पर 68 किलोमीटर के फोर लेन निर्माण का लोकार्पण शामिल है।
इन दो सड़कों को लेकर अम्बेडकर नगर में भी निर्माण विभाग की तरफ से आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि सांसद डॉ हरिओम पांडेय ने इसकी उपयोगिता बताते हुए कहाकि अम्बेडकर नगर में सड़कों का पूरा जाल बिछ गया है, जो गांव गांव से इन मुख्य सड़कों को सीधा जोड़ रहा है। उन्होंने बताया कि इन सड़कों का लाभ जनपद वासियों के शिक्षा, स्वास्थ्य, व्यापार और आवागमन में साफ तौर पर मिलेगा।
कार्यक्रम के दौरान सांसद ने कई ग्रामीण सड़कों का किया शिलान्यास

पीडब्लूडी की तरफ से जिला मुख्यालय पर आयोजित किये गए इस लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान जिले की कई ग्रामीण क्षेत्रों की उन सड़कों का शिलान्यास भी सांसद के हाथों कराया गया, जिनकी हालत काफी समय से खराब थी। इन सड़कों को राष्ट्रीय राजमार्गों से जोड़ते हुए उन्हें पुनर्निर्माण के लिए काफी दिनों से खाका तैयार किया गया था, जो अब लोकसभा चुनाव की घोषणा होने से ठीक पहले शिलान्यास किये जाने के बाद अब इसके निर्माण का मार्ग भी प्रशस्त दिखाई पड़ रहा है। इस कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष कपिल देव वर्मा, भाजपा नेता इंद्रमणि तिवारी, ज्ञान सागर सिंह, लीलावती वर्मा, आदित्य शुक्ला सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता और निर्माण विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो