चारों ओर फैला है पुलिस का जाल, फिर भी बड़ी लूट को अंजाम देकर फरार हो गए अपराधी

चारों ओर फैला है पुलिस का जाल, फिर भी बड़ी लूट को अंजाम देकर फरार हो गए अपराधी

By: Ruchi Sharma

Published: 12 Sep 2018, 08:47 AM IST

अम्बेडकर नगर. जिले में पुलिस की सक्रियता को ठेंगा दिखाते हुए लुटेरों ने लूट की दो बड़ी घटना को अंजाम दिया है। कोतवाली टांडा क्षेत्र के ग्राम बभन ज्योति के पास नेशनल हाइवे संख्या 233 पर एक दूर संचार कंपनी के सेल्स मैन को असलहे की नोंक पर रोककर उसके पास मार्केट से उठाए गए लगभग एक लाख पचहत्तर हजार नकद और कई कीमती मोबाइल लूट कर फरार हो गए। बताया जाता है कि कोतवाली टांडा क्षेत्र के मुबारकपुर कस्बे के निवासी सदाशिव शुक्ला एक दूर संचार कंपनी में काम करता है और देर शाम वह बसखारी बाजार से दुकानदारों से पैसे की वसूली करके टांडा लौट रहा था कि रास्ते में हाइवे पर ही उसे बदमाशों असलहे के बल पर लूट लिया।


इसी तरह की एक घटना जहांगीरगंज थाना क्षेत्र के गिरैया बाजार के निवासी सौरभ सिंह के साथ भी घटी। वे अपनी बहन के साथ जा रहे थे कि जहांगीर गंज थाना क्षेत्र में भुजाहिया मंदिर के पास बदमाशों ने असलहे के बल पर उन्हें रोक लिया और उनकी बहन से 10 हजार रुपये छीन कर फायरिंग करते हुए फरार हो गए।

पुलिस पीट रही है लकीर

इस तरह की घटनाओं से क्षेत्रवासियों में दहशत के साथ साथ पुलिस की कार्यशैली को लेकर आक्रोश है। सरकार और पुलिस का दावा रहता है कि लोगों की सुरक्षा में पुलिस सदैव तत्पर है, लेकिन इस तरह की घटनाओं को रोक पाने में पुलिस हमेशा नाकामयाब ही रहती है। लूट की इन दो घटनाओं के बाद पुलिस दावा कर रही है कि जल्द ही अपराधी कानून की गिरफ्त में होंगे।

10 से 12 किलोमीटर की दूरी पर हैं जिले के थाने

अम्बेडकर नगर जिले में पुलिस का जाल ऐसा फैला है कि हर 10 से 12 किलोमीटर पर कोई न कोई थाना मौजूद है। इसके अलावा सरकार ने सभी थानों को आधुनिक उपकरणों से लैश कर रखा है। डॉयल 100 की जीप और दो पहिया वाहन सभी रास्तों पर थोड़े थोड़े अंतराल पर दौड़ लगाते हैं बावजूद इसके अपराधी जब चाहते हैं, घटना को अंजाम देकर आराम से फरार हो जाते हैं।

Show More
Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned