scriptबीच शहर में परीक्षा केंद्र पर पड़ा डाका, सीसीटीवी की सुरक्षा को भेद कर चोरों ने उड़ाए कई समान | robbers looted lakh from school in ambedkar nagar | Patrika News

बीच शहर में परीक्षा केंद्र पर पड़ा डाका, सीसीटीवी की सुरक्षा को भेद कर चोरों ने उड़ाए कई समान

locationअम्बेडकर नगरPublished: Mar 10, 2018 03:00:26 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

परीक्षा केंद्र पर रात में कोई सुरक्षा व्यवस्था न होने से चोरों ने सीसीटीवी का कनेक्शन काटकर जमकर लूटपाट की है

ambedkar nagar
अम्बेडकर नगर. सीएम योगी ने बोर्ड परीक्षा की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर किये गए तमाम आदेश के बावजूद स्कूल और जिला प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है। परीक्षा केंद्र पर रात में कोई सुरक्षा व्यवस्था न होने से चोरों ने सीसीटीवी का कनेक्शन काटकर जमकर लूटपाट की है।
मामला जिले के टाण्डा नगर क्षेत्र का है। बीच शहर में घनी आबादी के बीच स्थित मदरसा मंजरेहक निसवां स्कूल में इस वर्ष है स्कूल और इंटर मीडिएट की परीक्षा हो रही है, जिसमें जिले के चार विद्यालयों का सेंटर पड़ा हुआ है। शुक्रवार की रात में यहां सीसीटीवी लगा होने के बावजूद कुछ चोरों ने मदरसे का ताला तोड़कर कम्यूटर मॉनिटर, सीपीयू और सीसीटीवी का कनेक्शन काटकर उसके सामानों को उड़ा लिया है। बताया जाता है कि शासन के कड़े निर्देश के बावजूद इस सेंटर पर न तो पुलिस प्रशासन की तरफ से किसी गार्ड की ड्यूटी लगाई जाती है और न ही विद्यालय प्रबंधन की तरफ से ही सुरक्षा का कोई प्रबंध किया गया था।
विद्यालय प्रशासन का आरोप, पुलिस प्रशासन ने नहीं मुहैया कराई सुरक्षा व्यवस्था

किसी ऐसे स्कूल में जहां बोर्ड की परीक्षाएं हो रही हों वहां चोरी की घटना को अंजाम दिया जाए, तो ज्यादा लापरवाही कोई और हो ही नहीं सकती। इस चोरी की घटना के बारे में जब मदरसे की प्रिंसिपल लैलतुंनेहार से पूछा गया तो उन्होंने पुलिस और प्रशासन पर साफ आरोप लगाते हुए कहाकि उन्होंने स्थानीय पुलिस और जिला प्रशासन से सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने की मांग की थी, लेकिन प्रशासन और पुलिस की तरफ से साफ मना कर दिया गया। प्रिंसिपल ने बताया कि विद्यालय प्रबंधक से भी उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था की मांग की थी, लेकिन प्रबंधक ने भी मना कर दिया था और इसी वजह से चोरों ने इस घटना को अंजाम दे दिया।
रात भर दौड़ती रही डायल हंड्रेड और चोर करते रहे काम

जिले के अलीगंज थाना क्षेत्र में टाण्डा शहर के बीचो बीच टाण्डा अकबरपुर मार्ग पर स्थित मदरसा मंजरेहक निसवाँ स्कूल मौजूद है, जिसके चारों तरफ घनी आबादी है। टाण्डा अकबरपुर रोड पर पूरी रात कोतवाली टाण्डा और अलीगंज थाने की डायल हंड्रेड दौड़ती रही। लोगों ने बताया कि कई बार डायल हंड्रेड रात में शायरन बजाते हुए गुजरी, इसके बावजूद भी बेखौफ होकर चोरों ने इस चोरी की घटना को अंजाम दिया है।
बच गई परीक्षा से जुड़ी सामग्री

स्कूल और पुलिस की लापरवाही से चोरों ने काफी महत्वपूर्ण सामान तो उठा ले गए, लेकिन गनीमत यह रही कि जिस कमरे परीक्षा से जुड़े पेपर और कापियां रखी हुई थीं उसका ताला चोर नही तोड़ पाए और ये सामग्रियां बच गईं। प्रिंसिपल ने बताया कि परीक्षा से जुड़ी सभी सामग्रियां सुरक्षित हैं। फिलहाल इस घटना की सूचना स्कूल की तरफ से पुलिस को दे दी गई है और पुलिस इसकी जांच में जुट गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो