scriptयहां कांवर यात्रा के दौरान बड़ा बवाल होते होते बचा, पुलिस ने गिरफ्तार किया एक दर्जन से अधिक उपद्रवी | Ruckus during kanwar yatra 2018 in ambedkar nagar | Patrika News

यहां कांवर यात्रा के दौरान बड़ा बवाल होते होते बचा, पुलिस ने गिरफ्तार किया एक दर्जन से अधिक उपद्रवी

locationअम्बेडकर नगरPublished: Aug 14, 2018 05:51:59 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

यहां कांवर यात्रा के दौरान बड़ा बवाल होते होते बचा, पुलिस ने गिरफ्तार किया एक दर्जन से अधिक उपद्रवी

ambedkar nagar

यहां कांवर यात्रा के दौरान बड़ा बवाल होते होते बचा, पुलिस ने गिरफ्तार किया एक दर्जन से अधिक उपद्रवी

अम्बेडकर नगर. प्रदेश के अति संवेदनशील स्थानों में से एक अम्बेडकर नगर जिले का ठंडा कस्बा एक बार फिर साम्प्रदायिक बवाल की चपेट में आते आते बच गया है। मामला कांवर यात्रा के दौरान डीजे बजाने के लेकर हुए विवाद का बताया जा रहा है।
जानकारी के अनुसार बीती रात लगभग 11 बजे कांवरियों का जत्था फैजाबाद जिले के श्री श्रृंगी ऋषि आश्रम और अयोध्या के सरयू तट से जल लेकर वापस जा रहा था। टांडा के चौक स्थित गंज मुहल्ले में बताया जाता है कि डीजे बजाने को लेकर दूसरे समुदाय के लोगों ने ऐतराज किया और इसी बात को लेकर समुदाय विशेष के कुछ युवकों ने कुछ कांवरियों के साथ हाथापाई करते हुए डीजे को भी नुकसान पहुंचा दिया। कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक दर्जन को उपद्रव करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।
कांवरियों के साथ हुए बवाल की सूचना पर जुट गई भीड़

कांवरियों का जत्था रात भर अपने गंतव्य की तरफ आगे बढ़ ही रह था कि इसी बीच जब टांडा के गंज मुहल्ले में कुछ कांवरियों के साथ मारपीट की खबर अन्य कंवरोयों को लगी तो थोड़ी देर में सैकड़ों कांवरिये वहां एकत्रित होकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिए। थोड़ी ही देर मर मौके पर पुलिस बल भी पहुंच गई, लेकिन लगातार बढ़ रही कांवरियों की संख्या और मारपीट करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पुलिस की किसी ने नहीं सुनी।
चाक चौबंद व्यवस्था को कुछ लोगों की नादानी ने पहुंचाया आघात

पिछले साल कांवर यात्रा के दौरान जिले के दो थाना क्षेत्र में दुर्घटना से हुई दो मौतों के बाद जमकर बवाल हुआ था। इसी को देखते हुए प्रशासन और पुलिस इस बार कोई कसर नहीं छोड़ रहा था, लेकिन आखिरी समय मे प्रशासन की सारी तैयारी को कुछ उपद्रवियों ने फेल कर दिया। कंवरोयों के बढ़ते संख्या को देखते हुए एसडीएम टांडा पंकज सिंह और सीओ वीके श्रीवास्तव ने अतिरिक्त सुरक्षा बल की व्यवस्था के साथ इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी, जिसके बाद मौके पर जिलाधिकारी सुरेश कुमार और पुलिस अधीक्षक संतोष मिश्रा ने भी मौके पर पहुंच कर कांवरियों को समझाने के साथ ही समुदाय विशेष के लोगों को घर जाने के लिए कहा। गनीमत रही कि पुलिस एयर सुरक्षाबलों के पहुंचने के बाद कोई बड़ा बवाल नहीं हुआ वार्ना एक बार फिर टांडा में साम्प्रदायिक चिंगारी भड़क सकती थी। फिलहाल पुलिस ने पीड़ित कांवरियों की मांग पर दर्जनों लोगों के खिलाफ कई गंभीर धकराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो