समाजवादी पार्टी का यह संगठन होली में असहाय बच्चों के चेहरे पर लाया मुस्कान, खूब हो रही तारीफ

समाजवादी पार्टी का यह संगठन होली में असहाय बच्चों के चेहरे पर लाया मुस्कान, खूब हो रही तारीफ
Samajwadi Holi

Abhishek Gupta | Updated: 03 Mar 2018, 09:23:09 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

समाजवादी पार्टी के जनेश्वर मिश्र सेवा फाउंडेशन ने अभूतपूर्व आयोजन कर गरीब और असहाय बच्चों के साथ होली का त्योहार मनाया।

अम्बेडकर नगर. होली के पवित्र त्योहार में लोग एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर तमाम पकवानों के साथ बधाइयां दे रहे हैं, लेकिन समाज के कुछ ऐसे वर्ग में होली या कोई त्योहार सिर्फ इसलिए नहीं मनाया जाता है क्योंकि इन परिवारों में कोई त्योहार मनाने के लिए न तो पैसे हैं और न ही कोई उम्मीद। अब जरा सोचिये जब आसपास के गांव मुहल्ले के बच्चे अपने हाथों में पिचकारियां लेकर धमाचौकड़ी मचा रहे हों, ऐसे में उस गरीब और असहाय परिवार के बच्चों के दिल पर क्या गुजरती होगी, इसका अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है। ऐसे ही मासूम और असहाय चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए समाजवादी पार्टी के जनेश्वर मिश्र सेवा फाउंडेशन की तरफ से अभूतपूर्व आयोजन कर गरीब और असहाय बच्चों के साथ होली का त्योहार मनाया गया।

जनेश्वर मिश्र सेवा फाउंडेशन के अध्यक्ष और समाजवादी ब्राम्हण सभा के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव डॉ आशीष पाण्डेय द्वारा होली के पर्व पर कटेहरी कार्यालय पर असहाय बच्चों के साथ होली कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में बच्चों को अबीर लगाकर पिचकारी और गुजिया भेंट की गयी। इस अवसर पर कार्यक्रम के आयोजक डॉ आशीष पाण्डेय दीपू ने कहा की होली का पर्व बच्चों के लिए खास महत्व रखता है।

कार्यक्रम की हुई सराहना-

जिस तरह से समाजवादी पार्टी से जुड़े इस संगठन ने समाज के उस अंतिम परिवार के साथ होली का त्योहार मनाया, जिसके लिए यह आयोजन संभव ही नहीं था, उसको लेकर समाज में काफी चर्चा हो रही है और लोग इस संगठन के कार्यकर्ताओं की सराहना कर रहे हैं। आयोजक डॉ आशीष पांडेय ने बताया कि विभिन्न रंगों के मेलजोल का होली का ये त्यौहार बच्चों के साथ साथ सभी लोगों को प्रेम और भाईचारे का संदेश देता है।

उन्होंने कहा कि डॉ लोहिया और छोटे लोहिया जनेश्वर मिश्र हमेशा कहते थे की बच्चों के चेहरे पर मुस्कान से ही देश मे खुशहाली आ सकती है, क्योंकि बच्चों के चेहरे की मुस्कुराहट में सच्चाई बसती है। कार्यक्रम में जय कुमार वर्मा, लक्ष्मी नारायण यादव, साधु यादव, बाबूराम यादव, मुन्ना राजभर, जगदम्बा यादव, मोनू पाठक, मयंक दुबे मनीष दुबे, संजय वर्मा आदि लोग मौजूद रहे।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned