script

योगी के ये मंत्री लाखों गरीबों का भरेंगे पेट, मुफ्त में देंगे ये बड़ी चीज

locationअम्बेडकर नगरPublished: Jun 24, 2018 01:39:35 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

योगी के ये मंत्री लाखों गरीबों का भरेंगे पेट, मुफ्त में देंगे ये बड़ी चीज

ambedkar nagar

योगी के ये मंत्री लाखों गरीबों का भरेंगे पेट, मुफ्त में देंगे ये बड़ी चीज

अम्बेडकर नगर. प्रदेश में कपड़ा व्यवसाय, हथकरघा उद्योग और बुनकरों की समस्याओं को दूर करने के साथ ही इस व्यवसाय को विकास के पथ पर आगे ले जाने के लिए अम्बेडकर नगर जिले में बुनकर सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें प्रदेश के हथकरघा मंत्री सत्यदेव पचौरी ने बुनकरों की समस्याओं को सुनकर उसके निराकरण का भरोसा दिलाया। प्रदेश में सबसे ज्यादा पावरलूम संचालित होने वाला कस्बा टांडा में बहु प्रतीक्षित मांग कच्छे माल की पूर्ति और तैयार माल के निर्यात की सरकारी स्तर से व्यवस्था कराने के लिए भी बुनकरों को आश्वस्त किया।

जिले की बुनकर नगरी टांडा में भाजपा द्वारा आयोजित बुनकर सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रदेश सरकार ग्रामोद्योग हथकरघा निर्यात मंत्री ने बुनकरों के बिजली समस्या को दूर करने, कपड़ा व्यवसाय में कच्चे माल को उपलब्ध कराने के लिए डिपो की व्यवस्था एवम तैयार कपड़े के निर्यात के लिए भी इंतजाम करने का भरोसा दिलाया। पत्रकारों से वार्ता करते हुए हथकरघा मंत्री ने कहाकि प्रदेश सरकार गरीब बुनकरों के लिए दो लाख रुपये का दुर्घटना बीमा निःशुल्क, उनके बच्चों की मुफ्त पढ़ाई की व्यवस्था के साथ साथ सरकार की तरफ से चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं का लाभ दिलाने का भरोसा दिलाया।
केंद्र और प्रदेश सरकार से बुनकरों को योजनाओं का लाभ दिलाएंगे सांसद

इस बुनकर सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा सांसद डॉ. हरिओम पांडेय ने कहाकि अम्बेडकर नगर के बुनकरों को प्रदेश और केंद्र सरकार की सारी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए इस सम्मेलन का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहाकि केंद्र सरकार की बुनकरों के लिए संचालित योजनाओं के लिए भी उन्होंने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से वार्ता हो चुकी है और जल्द ही जिले में उनका भी कार्यक्रम लगेगा, जिसमे जिले के कपड़ा उद्योग को बड़ा लाभ दिलाने का प्रयास होगा।
मुस्लिम बुनकरों मोदी और योगी की जमकर की तारीफ

इस बुनकर सम्मेलन में बुनकरों ने भले ही अपनी मांगों को लेकर सरकार से पहल कर उन्हें पूरा करने के लिए दबाव बनाया हो, लेकिन अपनी समस्या रखने के साथ ही प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की प्रशंसा भी यहां के बुनकरों ने की। बुनकर एकता परिषद के अध्यक्ष कासिम अंसारी ने कहाकि प्रदेश में योगी जी के नेतृत्व में चल रही सरकार बुनकरों के लिए अच्छे काम कर रही है। उन्होंने सरकार से प्रदेश में परिषदीय स्कूलों में ड्रेस के कपड़े की सप्लाई कराने की मांग भी रखी, जिसे हथकरघा मंत्री ने मंजूरी दिलाने का आश्वासन दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो