scriptमेहमानों की तरह लोगों को दो जून का खाना खिला रहे हैं यहां के एसडीएम और तहसीलदार, आप भी देखें | SDM and Tehsildar starts kitchen in Ambedkar Nagar | Patrika News

मेहमानों की तरह लोगों को दो जून का खाना खिला रहे हैं यहां के एसडीएम और तहसीलदार, आप भी देखें

locationअम्बेडकर नगरPublished: Apr 14, 2020 12:11:06 pm

गरीबों को दो जून खाने में बासमती चावल, अरहर की दाल, सब्जी, सलाद और एक पीस मिठाई दी जा रही है…

मेहमानों की तरह लोगों को दो जून का खाना खिला रहे हैं यहां के एसडीएम और तहसीलदार, आप भी देखें

मेहमानों की तरह लोगों को दो जून का खाना खिला रहे हैं यहां के एसडीएम और तहसीलदार, आप भी देखें

अंबेडकर नगर. कोरोना वायरस की महामारी से देश मे चल रहे लॉक डाउन के कारण लोगों की रोज की कमाई बंद है। ऐसे में सब कोई परेशान है, लेकिन सबसे खराब हाल रोज कमाकर खाने वालों की है। सरकार ने ऐसे परिवारों के लिए अनाज और कुछ नकद रुपये उनके खातों में भेजने की घोषणा की है। तमाम लोगों को मुफ्त राशन और खाते में नकद रुपया आ भी गया है। बावजूद इसके आपदा की इस घड़ी में तमाम ऐसे परिवार भी हैं, जिनका किसी वजह राशन कार्ड न होने के कारण न तो मुफ्त राशन मिल सका और न ही कहते में पैसा ही आया।
जिले की बुनकर नगरी टांडा में हजारों की संख्या में ऐसे लोग हैं, जिनको आपदा की इस घड़ी में दो जून खाने के लिए नही मिल पा रहा था। ऐसे लोगों के लिए सरकार की तरफ से कम्युनिटी किचेन बना कर पका पकाया भोजन देने की घोषणा की गई है। ऐसे ही एक कमन्युटी किचेन का संचालन तहसील टांडा में एसडीएम अभिषेक पाठक और तहसीलदार संतोष कुमार ओझा के नेतृत्व में शुरू किया गया, जिसका उद्घाटन स्थानीय भाजपा विधायक श्रीमती संजुदेवी ने किया। इस कमन्युटी किचेन में जिस क्वालिटी का भोजन लोगों को दिया जा रहा है, उसकी तारीफ चारो तरफ की जा रही है। गरीबों को दो जून खाने में बासमती चावल, अरहर की दाल, सब्जी, सलाद और एक पीस मिठाई दी जा रही है। इसके अलावा टेंट लगाकर मेज कुर्सीपर बैठा कर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए किसी मेहमान की तरह इन गरीबों को खाना खिलाया जा रहा है।
आवभगत में लगे हैं सारे अधिकारी और कर्मचारी

तहसील में शुरू किए गए कमन्युटी किचेन में भोजन के लिए मुहल्ले मुहल्ले लोगों को खाने की जानकारी तहसील की तरफ से दी गई, जिसके बाद बड़ी संख्या में बच्चे, महिलाएं और पुरुष खाने के लिए पहुंच रहे हैं, जिनका पहले साबुन पानी से हॉग धुलाने के बाद उन्हें कुर्सी पर बैठाकर उन्हें परोस कर भोजन कराया जा रहा है और इन कार्यों में तहसील के सभी अधिकारी और कर्मचारी पूरी जिम्मेदारी से काम कर रहे हैं। टॉसिल के दो नायाब तहसीलदार, लिपिक धीरज श्रीवास्तव, राजस्व निरीक्षक गुलाब सिंह, लेखपाल छोटेलाल, हरिलाल यादव, राजभवन तिवारी, कर्मचारी मंशाराम, लालजी यादव, अशोक कुमार, प्रदीप श्रीवास्तव के अलावा बड़ी संख्या कर्मचारी इस व्यवस्था को बखूबी अंजाम दे रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो