scriptफिर आसमान से बरसी तबाही, तीन लोगों की मौत, कई घायल | three died due to heavy rain | Patrika News

फिर आसमान से बरसी तबाही, तीन लोगों की मौत, कई घायल

locationअम्बेडकर नगरPublished: Sep 28, 2019 05:36:34 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

आसमान से बरस रही है तबाही, मकान ढहने से तीन की मौत दो घायल
 

Heavy Rain In Pushkar

पुष्कर में बारिश के बाद भरे पानी से निकलते स्कूली बच्चे वह विदेशी महिला पर्यटक।

अम्बेडकर नगर. बीते तीन दिनों से आसमान से लगातार हो रही बरसात ने तबाही मचानी शुरू कर दी है। शहर हो, देहात हो गांव, गली या खेत खलिहान सभी तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है। लोगों के घरों से लेकर सरकारी दफ्तरों, थानों यहां तक कि बिजली के उपकेंद्र में भी बरसात का पानी घुस गया है। सबसे ज्यादा तबाही जिले के पूर्वी क्षेत्र आलापुर तहसील क्षेत्र में देखने को मिल रहा है। आलापुर के राजेसुल्तानपुर थाना क्षेत्र में स्थानों पर भारी बारिश के चलते मकान गिरने से तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि 2 अन्य लोग घायल हैं।
पिता पुत्री की मौत से दहल उठा गांव

इस क्षेत्र के तरौना बांसगांव तथा प्रतापपुर गांव में मध्य रात्रि में घर में सो रहे पिता पुत्री की दीवार गिरने से दर्दनाक मौत हो गई है। घर गिरने से पूरा परिवार दब गया। अचानक जोरदार आवाज के साथ मकान गिरने से दौड़े गांव वालों की मदद से आनन-फानन में परिजनों ने बाहर निकाला गया, जिसमें सभी को जहांगीरगंज हॉस्पिटल पहुंचाया गया , चिकित्सकों ने श्यामलाल तथा सुशीला को मृत घोषित कर दिया , जबकि और परिवार वाले सुशील तथा विकास का इलाज जारी है। इसी तरह दूसरे गांव प्रतापपुर रुपईपट्टी में पुराना मकान गिरने से दीपक पुत्र धुपई की दब कर मौत हो गई।
राहत में जुटा प्रशासन

सूचना पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी जहांगीरगंज सीएससी पहुंचे , वहीं एसडीएम भरत लाल सरोज क्षेत्राधिकारी जगदीश लाल ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। घटना के बाद परिजनों और गांव वालों में में कोहराम मचा हुआ है। एसडीएम भरत लाल सरोज ने मृतकों के परिजनों को अहेतुक सहायता देने के साथ ही आपदा राहत कोष से चार चार लाख और कृषक दुर्घटना बीमा योजना के अंतर्गत धनराशि दिलाने का आश्वासन दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो