कानपुर की घटना के बाद अपराधियों के पीछे ऐसे पड़ी पुलिस, मुठभेड़ में दो शातिर गिरफ्तार

कानपुर घटना के बाद पुलिस ने अपराधियो पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में अंबेडकरनगर पुलिस ने मुठभेड़ में माफिया खान मुबारक गैन्ग के दो सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है।

By: नितिन श्रीवास्तव

Published: 10 Jul 2020, 02:50 PM IST

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

अम्बेडकर नगर. कानपुर घटना के बाद पुलिस ने अपराधियो पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में अंबेडकरनगर पुलिस ने मुठभेड़ में माफिया खान मुबारक गैन्ग के दो सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। जिसमे एक बदमाश के पैर में गोली लगी है जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल बदमाश रिजवान दो वर्ष पूर्व जुरगाम मेंहदी डबल मर्डर हत्या काण्ड मे कुख्यात माफिया खान मुबारक के साथ जेल जा चुका है और अम्बेडकरनगर का टाप- 10 सक्रिय अपराधी है और हिस्ट्रीशीटर भी है।

गिरफ्तार दूसरे बदमाश की पहचान रेहान के रूप में हुई है। उत्तर प्रदेश के 30 चिन्हित किये गए माफियाओं में से खान मुबारक एक है, जिसने जेल के भीतर से ही खाकी और खादी को खुलेआम चुनौती देते हुए कहा था कि खान मुबारक कोई व्यक्ति नही बल्कि एक संगठन है और जिस दिन खान मुबारक को कुछ हुआ तो उस दिन न तो खाकी बचेगी और न ही खादी। खान मुबारक वर्तमान समय मे हरदोई जेल में निरूद्ध है।

रेहान भी जुरगाम मेंहदी हत्या काण्ड मे कुख्यात माफिया खान मुबारक के साथ जेल जा चुका है। दोनो के विरुद्ध हंसवर थाने में गैंगेस्टर सहित कई मुकदमे दर्ज है। दोनो के पास तमंचा और कारतूस बरामद हुआ है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned