scriptबच्चा पड़ा था जमीन पर.. मां मरते मरते बची, पुलिस ने कर दिखाया ये नामुमकिन काम | up police save women life in ambedkar nagar | Patrika News

बच्चा पड़ा था जमीन पर.. मां मरते मरते बची, पुलिस ने कर दिखाया ये नामुमकिन काम

locationअम्बेडकर नगरPublished: May 19, 2018 11:52:51 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

बच्चा पड़ा था जमीन पर.. मां मरते मरते बची, पुलिस ने कर दिखाया ये नामुमकिन काम
 

up police

बच्चा पड़ा था जमीन पर.. मां मरते मरते बची, पुलिस ने कर दिखाया ये नामुमकिन काम

अम्बेडकर नगर. पुलिस की मदद से तालाब में डूब रही एक महिला की जान बाख गई है। मामला जिले के अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के सीमई कारीरात गांव का है। इस गांव के पास ही एक जलकुम्भी से भरे तालाब में एक महिला कूद गई और डूबने लगी। तालाब काफी गहरा होने और जलकुम्भी से भरे होने के कारण गांव के लोगों की हिम्मत तालाब में उतरने की नहीं हुई। महिला को डूबता देख लोगों ने इसकी सूचना डॉयल 100 और महिला हेल्पलाइन को दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने तालाब से महिला को जीवित निकल लिया। बाहर निकलने के बाद महिला की स्थिति देखने से पता लगा कि वह अर्ध विक्षिप्त है।
बच गई नवजात की भी जान

तालाब के बाहर ही एक नवजात बच्चा भी जमीन पर पड़ा हुआ रो रहा था। प्रत्यक्ष दर्शियों ने बताया कि यह बच्चा उसी महिला का है और महिला तालाब में कूदने से पहले बच्चे को तलब के बाहर ही जमीन पर लिटा दिया था। अगर कहीं अपने साथ महिला इस बच्चे को भी लेकर कूद गई होती तो शायद बच्चे का बचना मुश्किल ही था | फिलहाल महिला की मानसिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण वह यह नहीं बता पा रही है कि उसका नाम क्या है और वह कहां की रहने वाली है। तालाब से निकाल कर डॉयल 100 की टीम ने बच्चे के साथ महिला को अकबरपुर कोतवाली पुलिस के सुपुर्दगी में दे दिया है।
पुलिस की कार्यशैली की हो रही है तारीफ़

ग्रामीणों की सूचना पर त्वरित गति से जिस प्रकार पहुंच कर पुलिस ने डूबती महिला की जान बचाई है, उसको लेकर पुलिस कर्मियों की तारीफ़ हो रही है । हालांकि इस महिला की कोई शिनाख्त नहीं हो सकी है। महिला की मानसिक स्थिति ठीक नहीं होने से वह कुछ बता भी नहीं पा रही है। तालाब से निकलने के बाद पुलिस कर्मियों ने पानी डालकर महिला के ऊपर लगे कीचड़ को साफ़ किया और उसके बच्चे को भी साथ में लेकर कोतवाली को सौंप दिया है। अब पुलिस इस महिला के परिवार की तलाश के प्रयास में जुटी हुई है।
photo- demo

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो