scriptUp Election : अंबेडकर नगर के पांच विधानसभाओं पर 60 प्रत्याशियों के लिए होगा मतदाता | voter will be on election in ambedkar nagar | Patrika News

Up Election : अंबेडकर नगर के पांच विधानसभाओं पर 60 प्रत्याशियों के लिए होगा मतदाता

locationअम्बेडकर नगरPublished: Mar 02, 2022 08:21:32 pm

Submitted by:

Satya Prakash

अंबेडकर नगर जनपद में कल होगा मतदान 1142 मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच वोट डालेंगे मतदाता

अंबेडकर नगर के पांच विधानसभाओं पर 60 प्रत्याशियों के लिए होगा मतदाता

अंबेडकर नगर के पांच विधानसभाओं पर 60 प्रत्याशियों के लिए होगा मतदाता

अम्बेडकर नगर. अयोध्या मंडल के अंबेडकरनगर जिले में पांच विधानसभाओं पर चुनाव लड़ रहे ताकि प्रत्याशियों के लिए मतदान सुबह 7:00 बजे से प्रारंभ होगा उसके लिए 1142 मतदान केंद्रों को बनाया गया है। जिस पर 2075 पोलिंग पार्टियों को तैनात किया गया है कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच इस मतदान की प्रक्रिया को पूरा किए जाने के लिए निर्वाचन आयोग व सुरक्षा अधिकारियों के द्वारा तैयारी पूरी कर ली गई है।
मतदान के लिए तैनात हुई पोलिंग पार्टियां

अम्बेडकरनगर में होने वाले मतदान के लिए आज 2075 पोलिंग पार्टियां दो स्थानों से रवाना किया गया है। पहली बार जिले के दो स्थानों, हवाई पट्टी और एकलव्य स्टेडियम से पोलिंग पार्टियां रवाना हुई है। इसके अलावा 208 पोलिंग पार्टीयो को रिजर्व रखा गया है, जनपद में मतदान के लिए 1142 मतदान केंद्रों के 2075 बूथों पर चुनाव होगा जिसके लिए 9132 मतदान कार्मिकों ड्यूटी लगाई गई है। तथा पर्याप्त मात्रा में सुरक्षा व्यवस्था की गई है।
पांच विधानसभा के साथ प्रत्याशी है मैदान में

यह भी बता दें की अंबेडकर नगर जनपद में 5 विधानसभाओ से 60 प्रत्यासी चुनाव मैदान में है। जिनके भाग्य का फैसला होना है। इसके लिए मतदान हेतु 5893 मतदान कार्मिकों के द्वारा पूर्व में 630 बुजुर्ग 80 वर्ष से ऊपर, 236 दिव्यांगों ने पोस्टल बैलेट से मतदान कर चुके है। वही जनपद में अन्य मतदाताओं के द्वारा अपने प्रतिनिधि के लिए मतदान करेंगे। अंबेडकर नगर के वीडियो घनश्याम मीणा ने बताया कि इस मतदान की प्रक्रिया को शांतिपूर्वक संपन्न कराए जाने की तैयारी है इसके लिए सुरक्षा के लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं सभी बूथों पर सिविल पुलिस के साथ सीआरपीएफ के जवान को भी तैनात किया गया है तो वही मतदान कर्मियों के द्वारा प्रत्येक बूथों पर मतदान संपन्न कराया जाएगा ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो