script

योगा को लेकर बड़े स्तर पर तैयारी, पतंजलि पीठ से आ रहे प्रशिक्षकों की देख रेख में हजारों लोग करेंगे योग

locationअम्बेडकर नगरPublished: Jun 18, 2018 02:27:37 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

योगा को लेकर बड़े स्तर पर तैयारी, पतंजलि पीठ से आ रहे प्रशिक्षकों की देख रेख में हजारों लोग करेंगे योग

hariom pandey

योगा को लेकर बड़े स्तर पर तैयारी, पतंजलि पीठ से आ रहे प्रशिक्षकों की देख रेख में हजारों लोग करेंगे योग

अम्बेडकर नगर. विश्व योग दिवस का समय जैसे जैसे नजदीक आता जा रहा है, वैसे-वैसे जिले में इसको लेकर तैयारियां तेज कर दी गई हैं। जिला मुख्यालय पर आयोजित होने वाले योग कार्यक्रम की तैयारी सांसद हरिओम पांडेय के निर्देशन में चल रहा है। 21 जून को होने वाले विश्व योग दिवस पर कचहरी परिसर में आयोजित होने वाले योग कार्यक्रम को लेकर तैयारी जिस प्रकार की जा रही है, उसमे माना जा रहा है कि जिले भर से हजारों की संख्या में पहुंच कर लोग योग और प्राणायाम का लाभ उठाएंगे।
बच्चों का बौद्धिक स्तर, युवाओं को अच्छा स्वास्थ्य और बुजुर्गों को मिलेगी रोग से मुक्ति

विश्व योग दिवस पर हो रही तैयारियों को लेकर सांसद हरिओम पांडेय ने बताया कि इस बार का यह आयोजन विशेष रूप से आयोजित किया जा रहा है, जिसमें पतंजलि योग पीट हरिद्वार से प्रशिक्षक आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि इन प्रशिक्षकों द्वारा जिले के विभिन्न स्कूलों के छात्र छात्राओं को इस स्तर का प्रशिक्षण दिया जाएगा, जिससे उनका मानसिक और बौद्धिक विकास हो सके साथ ही योग और प्राणायाम क्रिया के जरिये छात्र छात्राएं अपनी याददास्त बढ़ाने की कला और स्वस्थ रहने के गुण भी सीखेंगे।
सांसद ने बताया कि जिले के युवाओं की शक्ति जिला विकास के लिए आवश्यक है, जिसके लिए उन्हें अधिक शक्तिशाली बने रहने और स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने और बुजुर्गों को अच्छी सेहत बनाये रखने के लिए प्राणायाम के जरिये उपाय बताए जाएंगे।
सरकारी और गैर सरकारी संगठनों के लोग लेंगे भाग

विश्व योग दिवस पर जिला मुख्यालय पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में हजारों की संख्या में जिले भर से लोग एकत्रित होंगे, जिसमें के विद्यालयों के छात्र छात्राओं और अध्यापकों के अलावा, सभी सरकारी विभागों के अधिकारी और कर्मचारी, गैर राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता आदि शामिल होकर इस आयोजन का लाभ उठाएंगे। सांसद ने बताया कि जिले के सभी माननीय विधायक और भाजपा के कार्यकर्ता गण भी इस आयोजन में प्रतिभाग करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो