script11 हाथियों को अचानक गांव में देख ग्रामीणों की फटी रह गईं आंखें, जब तक खदेड़ पाते तब तक… | 11 elephants reached in village then villagers open eyed | Patrika News

11 हाथियों को अचानक गांव में देख ग्रामीणों की फटी रह गईं आंखें, जब तक खदेड़ पाते तब तक…

locationअंबिकापुरPublished: Oct 09, 2018 06:54:34 pm

उदयपुर के एक गांव में घुसे हाथियों को खदेडऩे के दौरान कई गांवों की चौपट कर दी फसल और तोड़ दिया घर

Elephants

Elephants

अंबिकापुर. उदयपुर वन परिक्षेत्र में 11 हाथियों का उत्पात जारी है। सोमवार की रात हाथियों ने ग्राम बनचर व सानीबर्रा में जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान दो घर तोडऩे के साथ ही ८ ग्रामीणों की कई एकड़ फसल बर्बाद कर दी। हाथियों के उत्पात से ग्रामीण दहशत में हैं।

11 हाथियों का दल उदयपुर विकासखंड के फुनगी के जंगल से होते हुए सोमवार की शाम लगभग 6 बजे ग्राम बनचर में घुस गया। यहां हाथियों ने शिवप्रसाद के खेत में लगी धान की फसल को बर्बाद करने के बाद घर को भी तोड़ डाला। हाथियों के गांव की तरफ आने की सूचना पर बनचर व फुनगी के ग्रामीण बाहर निकलकर उन्हें खदेडऩे में लग गए।
Broken house
इस दौरान हाथियों ने अन्य ग्रामीणों की भी धान की फसल बर्बाद कर दी। काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने मशाल जलाकर व शोर मचाते हुए हाथियों को किसी तरह खदेड़ा तो वे जंगल के रास्ते ग्राम सानीबर्रा पहुंच गए। यहां जंगल किनारे स्थित गवटू का घर तोडऩे के बाद मक्के की फसल भी बर्बाद कर दी।
हाथियों का उत्पात यही नहीं थमा, उन्होंने सानीबर्रा के दिलराज, मनराज, मंगल दास, कुदरिया व रविंद्र के खेत में लगी फसल बर्बाद कर दी। देर रात लगभग ३ बजे हाथियों का दल जंगल की ओर चला गया तब जाकर ग्रामीणों ने थोड़ी राहत की सांस ली। अभी भी हाथियों का दल जंगल में ही डटा हुआ है।

इन्हें पहुंचा नुकसान
हाथियों ने बडख़ाडांड़ निवासी रविंद्र, कुदरिया निवासी सम्पू सिंह, बनचर निवासी शिवप्रसाद, रामप्रसाद, बहेरानाखा निवासी छत्रपाल, बेलझोरखी निवासी दिलरा, मनराज, मंगल, सानीबर्रा निवासी गवटू व संफू की धान की फसल बर्बाद कर दी। साथ ही गवटू व शिवप्रसाद का घर भी तोड़ दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो