script14 साल की बलात्कार पीड़िता ने बच्चे को दिया जन्म, पुलिस ने दर्ज नहीं की थी शिकायत | 14 year Minor Girl rape and got pregnant | Patrika News

14 साल की बलात्कार पीड़िता ने बच्चे को दिया जन्म, पुलिस ने दर्ज नहीं की थी शिकायत

locationअंबिकापुरPublished: Dec 07, 2019 04:07:12 pm

Submitted by:

CG Desk

नाबालिग लड़कियों से बलात्कार के लगातार मामले आ रहे सामने .

14 साल की बलात्कार पीड़िता ने बच्चे को दिया जन्म, पुलिस ने दर्ज नहीं की थी शिकायत

14 साल की बलात्कार पीड़िता ने बच्चे को दिया जन्म, पुलिस ने दर्ज नहीं की थी शिकायत

अंबिकापुर. सरगुजा जिले में नाबालिग लड़कियों से लगातार बलात्कार के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसी कई नाबालिग गर्भवती भी हो चुकी हैं। पिछले 2 दिन के भीतर दो मामले सामने आए, जिनमें नाबालिग लड़कियां बलात्कार का शिकार हुईं और बच्चे को जन्म दिया। 4 दिसंबर को लुंड्रा थानांतर्गत 12वीं की छात्रा ने अवैध रूप से गर्भपात कराने के दौरान बच्चे को जन्म दिया था। जन्म देने के तुरंत बाद छात्रा की मौत हो गई थी।
दूसरा मामला 5 दिसंबर को मैनपाट क्षेत्र से आया है। इसमें 14 वर्षीय नाबालिग लड़की से एक युवक ने जबरन कई बार बलात्कार किया। किशोरी गर्भवती हो गई और 4 दिसंबर को ही उसने 7 माह में ही प्री-मेच्योर बेबी को जन्म दिया। नाबालिग जब गर्भवती हुई थी तो उसके परिजनों ने थाने में युवक के खिलाफ बलात्कार की रिपोर्ट दर्ज करानी चाही, लेकिन पुलिस ने अपराध दर्ज नहीं किया था। फिलहाल नाबालिग व उसके बच्चे को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
मैनपाट के कमलेश्वरपुर थाना अंतर्गत निवासी 14 वर्षीय किशोरी 7 माह पूर्व अपने नये घर से पुराने घर जा रही थी। इसी दौरान ग्राम परपटिया निवासी जय भगवान नामक युवक ने उसके साथ बलात्कार किया था। इसके बाद उसने किशोरी को धमकी दी कि घटना की जानकारी किसी को दी तो ठीक नहीं होगा। इससे किशोरी डर गई और परिजनों को भी ये बात नहीं बताई। इधर आरोपी युवक का हौसला और बढ़ गया। फिर वह किशोरी से लगातार दुष्कर्म करता रहा। इससे किशोरी गर्भवती हो गई।
कमलेश्वर थाने पहुंचे थे परिजन
परिजनों को जब इस बात की जानकारी लगी तो मामले की शिकायत कमलेश्वरपुर थाने में कराने पहुंचे, लेकिन पुलिस ने शिकायत दर्ज नहीं की। बालिका के परिजन ने आरोप लगाया कि घटना के बाद उनकी शिकायत पुलिस द्वारा दर्ज नहीं की जा रही है। उन्हें महिला थाने जाने का हवाला देकर पल्ला झाड़ लिया जा रहा है।
गर्भपात कराने की भी आरोपी ने की कोशिश
परिजन ने आरोप लगाया है कि उनकी नाबालिग बेटी का आरोपी युवक ने गर्भपात कराने की भी कोशिश की। इसमें छत्तीस यादव व कुना नामक युवक भी शामिल हैं। इधर 7 माह में ही प्रसव पीड़ा होने पर किशोरी को परिजन ने बुधवार को नर्मदापुर स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। यहां किशोरी ने एक बच्चे को जन्म दिया।
टीआई ही दे सकते हैं जानकारी
इस संबंध में मैनपाट थाने में जब फोन किया गया तो वहां के एसआई नरेश गुप्ता ने बताया कि मामले की जानकारी टीआई ही दे सकते हैं, वे अभी हाईकोर्ट गए हुए हैं।

Click & Read More Chhattisgarh News.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो