script17 lakh cash and lakhs Rs jwelley seized from Former minister PA house | Breaking News: पूर्व मंत्री अमरजीत के पीए के घर से 17 लाख रुपए कैश व लाखों की ज्वेलरी बरामद | Patrika News

Breaking News: पूर्व मंत्री अमरजीत के पीए के घर से 17 लाख रुपए कैश व लाखों की ज्वेलरी बरामद

locationअंबिकापुरPublished: Jan 31, 2024 09:18:23 pm

IT raid in former Minister house: पूर्व मंत्री के अंबिकापुर, रायपुर सहित सभी ठिकानों पर एक साथ आयकर विभाग की टीम ने दी दबिश, पीए रहे राजेश वर्मा के घर से कैश व ज्वेलरी के अलावा 300 पन्नों के दस्तावेज भी बरामद

IT raid
IT raid in Former minister Amarjeet Bhagat PA house
अंबिकापुर/राजपुर. छत्तीसगढ़ के पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के अंबिकापुर स्थित बंगले में आयकर विभाग (इनकम टैक्स विभाग) ने छापा मारा है। छत्तीसगढ़ व मध्यप्रदेश की संयुक्त टीम बुधवार की सुबह करीब 5-6 बजे पूर्व मंत्री के बंगले में पहुंचकर जांच कर रही है। इसके अलावा टीम ने उनके पीए राजेश वर्मा के राजपुर स्थित निवास व चहेते एसआई रुपेश नारंग के पुलिस लाइन स्थित आवास में भी दबिश दी है। सूत्रों के अनुसार पीए के घर से 17 लाख रुपए नकद व 15 बॉक्स ज्वेलरी भी बरामद हुए हैं। पूर्व मंत्री अमरजीत भगत का नाम कोयला घोटाले के आरोपियों में भी शामिल हैं। आईटी की कार्रवाई देर शाम तक जारी रही।

छत्तीसगढ़ के पूर्व खाद्य एवं पर्यटन मंत्री अमरजीत भगत सहित अन्य के खिलाफ ईडी की टीम ने कोयला घोटाले में 17 जनवरी को एफआईआर दर्ज की है। इसके बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि पूर्व मंत्री के घर ईडी या आईटी की टीम कभी भी छापा मार सकती है।
इसी बीच बुधवार की सुबह आयकर विभाग की मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ की संयुक्त टीम ने पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के अंबिकापुर स्थित बंगले पर छापा मारा। टीम सुबह पुलिस बल के साथ 7-8 गाडिय़ों में पूर्व मंत्री के बंगले पहुंची और जांच शुरु की। बंगले पर पूर्व मंत्री का भतीजा मौजूद है।
बंगले के बाहर पुलिस की कड़ी सुरक्षा लगाई गई है। किसी को भी बंगले में आने व बाहर जाने पर पूरी तरह रोक है। पूर्व मंत्री के बंगले पर छापे से उनके समर्थकों में हडक़ंप मचा हुआ है।
यह भी पढ़ें
दुर्ग-अंबिकापुर ट्रेन से रहस्यमय ढंग से मां-बेटी लापता, भाई के मोबाइल पर आया ये मैसेज, फिर बताने लगा स्वीच ऑफ


पीए के घर से कैश, ज्वेलरी व कई दस्तावेज बरामद
पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के पीए राजेश वर्मा के राजपुर स्थित आवास पर भी आयकर विभाग की टीम ने सुबह दबिश दी। सूत्रों के अनुसार पीए के घर से 17 लाख नकद व 15 बॉक्स ज्वेलरी तथा 300 पन्नों के दस्तावेज भी बरामद हुए हैं।
पूर्व मंत्री के 20 से 25 करोड़ की बेनामी संपत्ति के संबंध में उनसे पूछताछ की जा रही है। इधर पूर्व मंत्री के चहेते एसआई रुपेश नारंग के अंबिकापुर पुलिस लाइन आवास में भी टीम की जांच जारी है। एसआई फिलहाल घर पर नहीं हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो