script17 साल की लड़की से किया था दुष्कर्म, पुलिस के डर से करा दी गई शादी, बालिग हुई तो बोला- तलाक दे दूंगा तो युवती ने दे दी जान | 17 year old girl raped then become wife, said for divorce then suicide | Patrika News

17 साल की लड़की से किया था दुष्कर्म, पुलिस के डर से करा दी गई शादी, बालिग हुई तो बोला- तलाक दे दूंगा तो युवती ने दे दी जान

locationअंबिकापुरPublished: Apr 03, 2019 07:04:37 pm

दुष्कर्म की रिपोर्ट लिखाने जा रहे थे नाबालिग के परिजन तो आरोपी के बड़े भाई ने पुलिस के डर से मंदिर में करवा दी थी शादी

Girl

Girl

अंबिकापुर. 2 वर्ष पूर्व एक युवक ने 17 साल की लड़की से दुष्कर्म किया था। किशोरी के परिजन थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने जा रहे थे तो आरोपी के बड़े भाई ने मंदिर में दोनों की शादी करा दी। पुलिस को ये बात पता चली तो उन्होंने लड़की के बालिग होने पर ही युवक के साथ ससुराल भेजने कहा।
इधर दोनों के बीच मोबाइल पर बातचीत होती थी। इसी बीच मंगलवार को युवक ने कहा कि मैं तुम्हे तलाक दे दूंंगा तो युवती ने जहर खाकर जान दे दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सूरजपुर जिले के चंदौरा थानांतर्गत ग्राम धोंधा निवासी 17 वर्षीय नाबालिग से 2 वर्ष पूर्व गांव के ही प्रदीप गुप्ता ने दुष्कर्म किया था। यह बात किशोरी ने अपने परिजन को बताई तो पिता उसे लेकर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने जाने लगे। यह बात जब आरोपी प्रदीप के बड़े भाई को पता चली तो वह पीडि़ता के घर पहुंच गया।
उसने किशोरी के पिता से कहा कि दोनों की शादी कराने को तैयार है। इसके लिए पीडि़ता का पिता भी राजी हो गया और दोनों की शादी मंदिर में करा दी गई।

यह बात पुलिस को पता चली तो वह भी गांव पहुंच गई। उन्होंने दोनों परिवारों को समझाइश दी कि लड़की के बालिग होने के बाद ही उसे ससुराल भेजें। यह बात दोनों परिवारों ने मान ली।

तलाक लेने की कही बात तो खा लिया जहर
प्रदीप गुप्ता व पीडि़ता बतौर पति-पत्नी रह रहे थे। उनकी मोबाइल पर बातचीत होती थी। लड़की भी अब 19 साल की हो चुकी थी। 2 मार्च को युवक ने मोबाइल पर युवती से कहा कि वह कल अंबिकापुर जा रहा है और वकील से बात कर उसे तलाक दे देगा।
यह सुनते ही युवती ने जहर का सेवन कर लिया। आनन-फानन में उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर में भर्ती कराया गया। यहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो