script3 युवक और 3 युवतियों के गिरोह ने इस घिनौने काम को दिया अंजाम, ऐसे सामने आई इनकी सच्चाई | 3 boy and 3 girls did shameful work with village womens | Patrika News

3 युवक और 3 युवतियों के गिरोह ने इस घिनौने काम को दिया अंजाम, ऐसे सामने आई इनकी सच्चाई

locationअंबिकापुरPublished: Mar 26, 2019 07:35:59 pm

डेढ़ महीने पहले पहुंचे 3 युवक और 3 युवती ने गांव की भोली-भाली महिलाओं को बनाया अपना शिकार, पुलिस ने दर्ज किया अपराध

Police

Police

अंबिकापुर. गांव की भोली-भाली महिलाओं के साथ ३ युवकों और ३ युवतियों द्वारा ठगी करने का मामला सामने आया है। मामला गांधीनगर थाना क्षेत्र के ग्राम बांकीपुर भंडारीपारा का है। डेढ़ माह पूर्व गांव में तीन युवक के साथ 3 युवती पहुंची थी। यहां उन्होंने 8 महिलाओं को अपने झांसे में फंसा कर 44 हजार 5 सौ रुपये की ठगी कर ली।
गांव की महिला अमरावती पति सरवन महंत को जब इस बात की जानकारी लगी तो महिला ने मामले की शिकायत गांधीनगर थाने में की। पुलिस सभी आरोपियों के खिलाफ ठगी का जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

ग्राम बांकीपुर भंडारी पारा निवासी अमरावती 35 वर्ष ने आरोप लगाया है कि 1 फरवरी को टपरकेला निवासी देवेंद्र मकान अपने पांच साथियों के साथ गांव आया था। वहीं आरोपी युवक के साथ दो युवक और 3 लड़कियां भी थी।
उन्होंने महिला से पूछा कि उन्हें सरकार द्वारा दिए जाने वाला गैस चूल्हा और मोबाइल मिला है या नहीं, इसका सर्वे करने गांव में आए हैं। महिला ने कहा कि उसे गैस चूल्हा और मोबाइल दोनों मिल चुका है। इसके बाद आरोपियों ने कहा कि उन्हें सरकार की योजना के द्वारा मिलने वाला मोबाइल और गैस चूल्हा के बारे में चेक करना है।
महिला आरोपियों के झांसे में आ गई और उसने अपना आधार कार्ड व राशन कार्ड उन्हें दे दिया। आधार कार्ड और राशन कार्ड मिलते ही आरोपियों ने मशीन निकाला और महिला से अंगूठा लगाने को कहा। महिला झांसे में आकर मशीन में अपना अंगूठा लगा दी।

बैंक गई तो पता चला कि खाते से गायब हैं रुपए
कुछ दिनों बाद जब वह ग्राम सुखरी के ग्रामीण बैंक पेंशन लेने गई तो उसे पता चला कि उसके खाते से 4 हजार रुपये गायब है। इस बात की जानकारी लगते ही वह गांव आए और गांव के अन्य महिलाओं से पूछताछ करने लगी।
तब पता चला कि आरोपियों ने 7 अन्य महिलाओं के खाते से भी पैसा निकाल लिया है। आरोपियों ने गांव की 8 महिलाओं को अपने झांसे में फंसा कर 44 हजार 5 सौ रुपये की ठगी की है।

सभी के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया अपराध
पीडि़त महिला की शिकायत पर गांधीनगर पुलिस ने आरोपी देवेंद्र मरकाम सहित दो युवक और 3 लड़कियों के खिलाफ धारा 420, 34 के तहत जुर्म दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो