script2 सगे भाइयों समेत 3 मासूमों ने चनान नदी में लगाई छलांग, तीनों की निकली लाश, पसरा मातम | 3 children drowned: 3 children drowned in river including 2 brother | Patrika News

2 सगे भाइयों समेत 3 मासूमों ने चनान नदी में लगाई छलांग, तीनों की निकली लाश, पसरा मातम

locationअंबिकापुरPublished: Jun 30, 2021 07:39:21 pm

3 children drowned: मृतकों में 10 वर्ष, 7 वर्ष व 7 वर्ष के बच्चे शामिल, एसडीएम (SDM) भी मौके पर पहुंचे, गांव में शोक की लहर

Drowned

Child dead body resque

अंबिकापुर. बलरामपुर थाना अंतर्गत ग्राम नवाडीह में बुधवार की सुबह चनान नदी में नहाने गए 2 मासूम भाइयों सहित 3 बच्चों की डूबने से मौत हो गई। तीनों ने नहाने के लिए नदी में एक साथ छलांग लगाई थी। मृत बच्चों के शव काफी मशक्कत के बाद गोताखोरों द्वारा बाहर निकाले जा सके। (Children drowned)
सूचना मिलते ही एसडीएम भी मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने परिजनों को शासन की ओर से मिलने वाली राशि दिलाने की बात कही। इस हादसे से परिजन सदमे में हैं। उनका रो-रोकर बुरा हाल है।

नदी में नहा रहे थे 7 मासूम दोस्त, गहरे पानी में चले जाने से 2 की डूबकर हो गई मौत, पसर गया मातम


बलरामपुर जिले के ग्राम नवाडीह निवासी 10 वर्षीय विनय पिता बुधदेव, 7 वर्षीय प्रियांशु पिता बुधदेव व 7 वर्षीय रंजीत पिता जयमंगल बुधवार की सुबह करीब 11 बजे चनान नदी में नहाने गए थे। नदी में नहाते वक्त तीनों बच्चों ने गहरे पानी में छलांग लगा दी। इससे तीनों डूब गए।
इसकी जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर परिजन भागते-भागते पहुंचे। ग्रामीणों की भी भीड़ लग गई। इधर सूचना मिलने पर बलरामपुर थाना प्रभारी सुरेंद्र उके भी दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे। नदी में स्थानीय लोगों ने बच्चों की खोजबीन शुरू की। एक बच्चे का शव बरामद कर लिया गया।
शेष 2 बच्चों के शव नहीं मिल पा रहे थे। इस बीच नगर सेना से गोताखोरों की टीम बुलाई गई। इसके बाद गोताखोरों ने घंटों मशक्कत के बाद दोपहर में दोनों बच्चों का शव बाहर निकाला।
पुलिस ने मृत बच्चों के शव का पीएम कराकर परिजन को सौंप दिया। इस हादसे से मृत बच्चों के परिजन का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं गांव में भी मातम पसर गया है।

नदी में नहा रहे बच्चे डूबने लगे तो दूसरे छोर पर मछली मार रहे युवक ने बचाने लगा दी छलांग, खुद डूबा


एसडीएम भी घटनास्थल पर पहुंचे
घटना की जानकारी मिलने पर एसडीएम अजय किशोर लकड़ा भी मौके पर पहुंचे व मृत बच्चों के परिजन से मिलकर उनका ढांढ़स बंधाया व 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि जल्द दिलाने की बात कही।
Drowned in river
IMAGE CREDIT: Drowned
एसडीएम ने बताया कि घटनास्थल पर पूर्व में भी हादसे हो चुके हैं, इसे देखते हुए यहां सुरक्षा के मद्देनजर एक बोर्ड लगाने सरपंच को निर्देशित कर दिया गया है, ताकि इस स्थान पर बच्चों को न आने दिया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो