scriptलूटने पहुंचे 3 नकाबपोशों ने बाइक सवार सोने-चांदी के व्यवसायी पिता-पुत्र को मारी लात, फिर हुआ ये | 3 maskmen hit leg of jwelers businessman father-son | Patrika News

लूटने पहुंचे 3 नकाबपोशों ने बाइक सवार सोने-चांदी के व्यवसायी पिता-पुत्र को मारी लात, फिर हुआ ये

locationअंबिकापुरPublished: May 02, 2018 04:31:52 pm

लाइट गुल होने के दौरान अंधेरे का फायदा उठाकर बाइक सवार 3 नकाबपोशों ने कट्टा दिखाकर दिया वारदात को अंजाम

Father-son

Businessman father-son

सीतापुर. ज्वेलरी की दुकान बंद कर व्यवसायी पिता-पुत्र सोने-चांदी के जेवर व नकदी लेकर बाइक से मंगलवार की रात घर जा रहे थे। इसी दौरान उनके घर से थोड़ी दूरी पर बाइक सवार 3 नकाबपोशों ने उनका रास्ता रोका और लात मारकर बाइक से पिता-पुत्र को गिरा दिया। इसी दौरान अनियंत्रित होकर तीनों भी गिर पड़े।
इधर मौका देखकर पिता-पुत्र जेवरात सहित पड़ोसियों के घर में घुस गए। इधर लूट की वारदात को अंजाम देने में असफल हमलावर भी फरार हो गए। बताया जा रहा है कि नकाबपोशों में से एक के हाथ में कट्टा था। व्यवसायी की रिपोर्ट पर सीतापुर पुलिस ने अज्ञात युवकों के खिलाफ जुर्म दर्ज कर लिया है।

सरगुजा जिले के सीतापुर में शहीद भगत सिंह चौक पर कृष्णा सोनी की सोनम ज्वेलर्स दुकान है। हर दिन की तरह व्यवसायी रात आठ बजे अपनी दुकान बंद कर अपने पुत्र प्रकाश सोनी के साथ जेवरात व नकदी लेकर बाइक से अपने घर जा रहे थे। दोनों जब घर के करीब महामाया मंदिर के पास पहुंचे ही थे कि सफेद रंग की अपाचे बाइक में सवार 3 नकाबपोशों ने उन्हें आवाज देकर रुकने कहा।
किसी अनहोनी की आशंका से व्यवसायी ने बिना रुके अपनी बाइक की गति और बढ़ा दी। इस दौरान हाथ में कट्टा लिए तीनों नकाबपोश ओवरटेक करते हुए उनकी चलती बाइक को लात मार दिया। इससे पिता-पुत्र गिर गए। इधर लात मारने के चक्कर में नकाबपोशों की बाइक भी अनियंत्रित हो गई और तीनों सड़क पर जा गिरे।
नकाबपोशों को गिरा देख पिता-पुत्र मौके से जेवरात समेत वहां से भागे और पड़ोस के घर में छिपकर खुद को लूट से बचा लिया। इधर लूट में असफल लुटेरे भी अंधेरे का फायदा उठाकर वहां से फरार हो गए। इसकी रिपोर्ट व्यवसायी ने सीतापुर थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने अज्ञात नकाबपोशों के खिलाफ जुर्म दर्ज कर मामले की विवेचना शुरु कर दी है।

रिहायशी है इलाका, रेकी की संभावना
जिस जगह पर नकाबपोशों ने वारदात को अंजाम दिया वह इलाका रिहायशी है। घटना के दौरान बिजली गुल थी। इसका ही फायदा नकाबपोश उठाना चाहते थे। संभावना जताई जा रही है कि नकाबपोश काफी दिनों से व्यवसायी की रेकी कर रहे होंगे और मौका पाते ही वारदात को अंजाम देने की मंशा बनाई।
लेकिन सर्राफा व्यवसायी की सूझबूझ से वह अपने मकसद में कामयाब नही हो सके। इधर रिहायशी इलाके में हुई इस वारदात ने पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। गौरतलब है कि सीतापुर थाना क्षेत्र में पूर्व में भी कई चोरी की घटनाएं हो चुकी हैं।

नहीं मिल पाया है सुराग
इस संबंध में थाना प्रभारी ए. टोप्पो ने बताया कि घटना में शामिल लोगों का फिलहाल सुराग नही मिल पाया है। पीडि़त पक्ष द्वारा बताए अनुसार पुलिस सफेद रंग की अपाचे बाइक पर नजर बनाए हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो