scriptशादी समारोह में जमकर चला दारू-मुर्गा, घर लौटते ही 30 लोगों के साथ हुआ कुछ ऐसा कि पहुंच गए अस्पताल | 30 people suffering from diarrhea | Patrika News

शादी समारोह में जमकर चला दारू-मुर्गा, घर लौटते ही 30 लोगों के साथ हुआ कुछ ऐसा कि पहुंच गए अस्पताल

locationअंबिकापुरPublished: Apr 23, 2019 08:54:53 pm

डॉक्टरों की टीम ने घर-घर जाकर ग्रामीणों का किया स्वास्थ्य परीक्षण, पीडि़तों को दी गई दवाइयां

Ulti dast

Victims

अंबिकापुर. मैनपाट के ग्राम डांगबुड़ा में एक बार फिर से उल्टी-दस्त का प्रकोप है। इसकी सूचना मिलते ही सीएमएचओ ने मैनपाट के प्रभावित क्षेत्र में जाकर लोगों से मुलाकात की और स्वास्थ्य अमले को जरूरी निर्देश दिए।
डाक्टरों की टीम ने घर-घर जाकर लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया और उन्हें दवाइयां वितरित की। इस दौरान 30 महिला-पुरुष उल्टी-दस्त से पीडि़त मिले।


गर्मी शुरू होते ही मैनपाट के ग्राम डांगबुड़ा में उल्टी-दस्त सोमवार की रात से फैल गया है। बताया जा रहा है कि ग्राम के लोगों ने सोमवार की रात एक विवाह समारोह में मांस व शराब का सेवन किया था। इसके बाद अचानक अधिकांश ग्रामीण उल्टी-दस्त से परेशान हो गए।
ग्रामीणों की भीड़ डांगबुड़ा उप स्वास्थ्य केंद्र में अचानक रात में पहुंचनी शुरु हो गई। उल्टी-दस्त होने की जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य अमला सक्रिय हो गया और रात में ही अंबिकापुर से डांगबुड़ा में डॉक्टरों की टीम को रवाना कर दिया गया। डॉक्टरों की टीम ने वहां पहुंचकर किसी तरह स्थिति को नियंत्रित किया।
मंगलवार को सीएमएचओ डॉ. पीएस सिसोदिया व डॉ. अमीन फिरदौसी भी गांव में पहुंच गए। सीएमएचओ ने ग्रामीणों के बीच पहुंचकर इलाज शुरू किया। स्वास्थ्य टीम को उल्टी-दस्त से प्रभावित 30 ग्रामीण मिले, जिनका इलाज कर उन्हें दवाइयों का वितरण भी किया गया। जिन मरीजों की स्थिति ठीक थी, उन्हें इलाज करने के बाद छुट्टी दे दी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो